Move to Jagran APP

लखनऊ में एंटी रोमियो दल का मनचलों पर शिकंजा, फब्तियां कसना पड़ा महंगा

एंटी रोमियो दल ने राजधानी के विभिन्न इलाकों में अभियान चलाकर मनचलों को सबक सिखाया, किसी को हिदायत देकर छोड़ा गया तो किसी को पुलिस थाने ले गयी।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 09:26 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 09:31 AM (IST)
लखनऊ में एंटी रोमियो दल का मनचलों पर शिकंजा, फब्तियां कसना पड़ा महंगा
लखनऊ में एंटी रोमियो दल का मनचलों पर शिकंजा, फब्तियां कसना पड़ा महंगा

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। स्टाइलिश चश्मा, शर्ट के खड़े कालर और सिगरेट का छल्ला बनाते हुए गर्ल्स कॉलेज के आसपास बाइक से फर्राटा भर रहे मनचलों पर मंगलवार का दिन भारी रहा। एंटी रोमियो दल ने राजधानी के विभिन्न इलाकों में अभियान चलाकर इनको सबक सिखाया।

loksabha election banner

हजरतगंज नेशनल कॉलेज रोड पर कल दोपहर सीओ अवनीश मिश्र, इंस्पेक्टर हजरतगंज डीके उपाध्याय, इंस्पेक्टर महिला थाना पुष्पा अवस्थी और महिला व पुरुष कांस्टेबल के साथ यह अभियान चलाया। दल ने नेशनल कॉलेज रोड पर पान की दुकानों पर खड़े होकर लड़कियों पर फब्तियां कस रहे लड़कों को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ना शुरू किया तो सड़क पर अफरातफरी मच गई। आलम यह था कि कोई चाय का ग्लास छोड़कर गलियों में भागा तो कोई पकड़े जाने पर हाथ जोड़कर खड़ा हो गया।

पहले तो मनचलों को यही नहीं समझ आया कि आखिर यह हो क्या रहा है। सीओ द्वारा इतना पूछते ही कि यहां क्या कर रहे हो, वह बगले झांकने लगे। फिर क्या था पुलिस ने उनकी आइडी मांगी, जिनके पास आइडी नहीं मिली उन्हें उठाकर जीप में डाला और थाने लेकर चले गए। पुलिस ने बिना कॉलेज ड्रेस के मिले लड़कों से पूछा कि यहां क्यों खड़े हो तो किसी ने बताया कि सर काम से आए थे चाय पीने लगे किसी ने बताया कि दोस्त का इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान जिसने कॉलेज का आइडी कार्ड दिखाया उसे छोड़ दिया गया, जबकि अन्य को पकड़कर ले गए।

यह भी पढ़ें: छात्राओं के साथ छेड़खानी के मामले में छात्र गिरफ्तार

इस दौरान पुलिस ने बाइक पर मुंह बांधे लड़की को बैठाकर ले जा रहे लड़कों को भी रोका और उनका आइडी कार्ड, आधार कार्ड देखा। किसी को हिदायत देकर छोड़ा गया तो किसी को पुलिस थाने ले गई। एसएसपी कार्यालय से दी गई जानकारी के मुताबिक शहर भर में करीब 176 स्थानों पर एंटी रोमियो अभियान चलाकर 934 संदिग्धों को चेक किया गया। पांच को हिरासत में लिया गया और दो के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके बाद आरोपियों के परिवारीजनों को बुलाकर हिदायत देकर उनके सिपुर्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: पंचायती फरमानः छेड़छाड़ की सजा दो थप्पड़, 20 हजार रुपये जुर्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.