Move to Jagran APP

पचास हजार के लिए लौटाई लगन

By Edited By: Published: Sun, 28 Apr 2013 07:22 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2013 07:23 PM (IST)
पचास हजार के लिए लौटाई लगन

श्रीनगर(महोबा), अप्र : मंडप गड़ा, वधू के हाथ पर हल्दी मली गई, बरातियों के स्वागत को मिठाई भी बन गई पर बेटे का सौदा करने वाले पिता ने वधू के पिता को पचास हजार रूपए न लाने का आरोप लगाकर धक्के मारकर भगा दिया। मामला कोतवाली सदर के मझलवारा का है। तहरीर दे दी गई है, पुलिस समझौता कराने की बात कह रही है।

loksabha election banner

लड़की के पिता ने बताया कि 27 अप्रैल को फलदान के लिए वर पक्ष के घर पहुंच गए, आवभगत के बाद तिलक चढ़ाने के पहले लड़के के पिता तारचंद निवासी श्रीनगर थाना के ननौरा गांव ने तय रकम पचास हजार की जगह तिलक में एक लाख रुपए रखने का फरमान सुना दिया। जब उन्होंने इतना पैसा देने में असमर्थता जताई तो सैकड़ों लोगों के बीच लड़की के पिता को जलील कर तिलक लौटा दिया। घटना से लड़की वालों का सुख चैन छिन गया है। मुकदमा दर्ज करने को थाने में तहरीर दी गई है।

बताते चलें कि कोतवाली क्षेत्र के मझलवारा गांव निवासी एक पिता ने बेटी की शादी श्रीनगर थाने के ननौरा गांव के ताराचंद के बेटे संजय के साथ तय की थी। सबसे पहले मध्यस्थ ग्राम पंचायत विकास अधिकारी डीडी सेन के घर में दोनों पक्षों के बीच दहेज में पच्चीस हजार रुपए व बाइक देने की बात तय हुई थी। बीते पखवारे ताराचंद ने 25 की जगह 50 हजार देने की बात कही तो लाचार पिता ने बात मान ली। 29 अप्रैल को शादी होनी थी। कार्यक्रम के मुताबिक शनिवार को मंडप के दिन मंडप के दिन पिता ग्राम प्रधान बृजभान सिंह व अन्य तमाम लोगों को साथ लेकर ननौरा तिलक चढ़ाने पहुंचा यहां लड़के के पिता ताराचंद ने तिलक के थाल में कम से कम एक लाख रुपए रखने को कहा। इतनी रकम की व्यवस्था न हो पाने पर उसने पिता को उल्टी सीधी बातें कह तिलक वापस कर दिया। मौजूद लोगों ने ताराचंद को समझाने की कोशिश की पर वह किसी की बात सुनने को तैयार नहीं हुआ। लाचार हो तिलक ले कर गए लोग बैरंग वापस लौट आए। लड़की के पिता ने रविवार को श्रीनगर थाने में तहरीर देकर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई है। थानाध्यक्ष घनश्याम सचान कहते है तहरीर मिल गई है। इसमें वर और उसके पिता के साथ ही बड़े भाई का नाम दहेज मांगने के लिए दिया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.