PreviousNext

बिजली विभाग ने मुलायम सिंह को थमाया चार लाख का बिल

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 10:36 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 11:45 AM (IST)
बिजली विभाग ने मुलायम सिंह को थमाया चार लाख का बिलबिजली विभाग ने मुलायम सिंह को थमाया चार लाख का बिल
मुलायम सिंह पर चार लाख से ज्यादा बिजली का बिल भी बाकी है, इसे जमा करने के लिए उन्हें बिजली महकमे ने 30 अप्रैल तक का वक्त दिया है।

इटावा (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में हुकूमत जाते ही मुलायम सिंह की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां पार्टी के भीतर कलह बढ़ती जा रही है तो वहीं प्रदेश में भाजपा सरकार की कड़ाई उनके लिए मुश्किल का सबब बन चुकी हैं। गुरुवार को ऐसा ही मामला देखने को मिला जब मुलायम सिंह के घर बिजली महकमे की जांच हुई।

जांच में पता चला कि मुलायम सिंह के बंगल में सिर्फ पांच किलोवॉट लोड का मीटर लगा है जबकी उनके घर पर बिजली के इस्तेमाल के लिहाज से 40 किलोवॉट का लोड है। यही नहीं उन पर चार लाख से ज्यादा बिजली का बिल भी बाकी है। इसे जमा करने के लिए उन्हें बिजली महकमे ने 30 अप्रैल तक का वक्त दिया है।

मुलायम सिंग इटावा के सबसे सबसे खूबसूरत बंगल के मालिक हैं। बंगला करीब 20 साल पुराना है, जिसे पिछले दो साल में तोड़कर नया बनाया गया है। मुलायम ने पिछले साल नवरात्रि में ही अपने बंगले में गृह प्रवेश किया है। मुलायम के बंगले में एक दर्जन से ज्यादा कमरे हैं। घर को ठंडा रखने के लिए एसी प्लांट लगा है। घर में कई लिफ्ट हैं, जिनकी वजह से बिजली की खपत काफी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ से आज मिलेंगे अयोध्या के संत

मुलायम के बंगले में करीब 15-20 लोगों का स्टाफ रहता है। इसके अलावा उनकी सुरक्षाकर्मी भी यहां रहते हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों की टीम ने गुरुवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के सिविल लाइन स्थित आवास पर जाकर जांच की और 5 किलोवाट के अधिभार को बढ़ाकर 40 किलोवाट करके नया मीटर लगा दिया। मुलायम सिंह पर बिजली विभाग का चार लाख 10 हजार 665 रुपये बकाया भी है।

यह भी पढ़ें: अब प्रदेश में पर्यटन पुलिस का होगा गठन

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Eight fold increase in the electricity load of Mulayam Kothi in Etawah(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अवैध कब्जों के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करेंबच्चों ने स्वच्छ भारत मिशन की रैली निकाली
यह भी देखें