Move to Jagran APP

रानी की सराय में बनेगा रेलवे माल गोदाम

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जनपद के पल्हनी स्थित आदर्श रेलवे स्टेशन के आसपास बढ़ती आबादी

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Sep 2017 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2017 06:28 PM (IST)
रानी की सराय में बनेगा रेलवे माल गोदाम

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जनपद के पल्हनी स्थित आदर्श रेलवे स्टेशन के आसपास बढ़ती आबादी को देखते हुए वातावरण को शुद्ध रखने के लिए रेलवे विभाग ने रेलवे मालगोदाम को स्थानांतरण का निर्णय लिया है। इसके तहत रानी की साराय के समीप भूमि चिह्नित कर ली गई है। रेलवे विभाग ने माल गोदाम को रानी की सराय में स्थापित करने का फैसला लिया है। माल गोदाम के स्थानांतरण को लेकर विभागीय रस्साकसी शुरू हो गई है। कुछ लोग विरोध तो कुछ समर्थन की मुद्रा में आ गए हैं। ऐसे में मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

loksabha election banner

पल्हनी ब्लाक स्थित आदर्श रेलवे स्टेशन पर लगभग चार मांह पूर्व गोरखपुर मंडल के जीएम राजीव मिश्र ने निरीक्षण के दौरान स्टेशन के आसपास घनी आबादी को देखते हुए प्रदूषण को रोकने के लिए माल गोदाम का स्थानांतरण करने का निर्देश दिया था। उन्होंने आजमगढ़ और शाहगंज रेलवे स्टेशन के बीच में किसी स्टेशन को चिह्नित कर माल गोदाम स्थानांतरण करने को कहा है। दो माह बाद अब रेलवे विभाग उनके आदेश के अनुपालन में रानी की सराय स्टेशन की जमीन को चिह्नित कर वहां मालगोदाम को सिफ्ट करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से रेलवे कर्मचारियों में रस्साकसी शुरु हो गई है। मालगोदाम के स्थानांतरण से कई अधिकारी, व्यापारी व कंपनियां सहमत है तो कई असहमत। अब देखना यह है कि रेलवे विभाग कब तक रानी की सराय स्टेशन पर मालगोदाम का निर्माण कराता है। उधर ऊपर से दबाव बनाते हुए जल्द से जल्द माल गोदाम का स्थानांतरण करने के लिए रेलवे विभाग से लिखित तौर पर सहमति मांग कर रहा है। इससे रेलवे विभाग माल गोदाम के स्थानांतरण की तैयारियां युद्धस्तर पर कर रहा है।

-------

वर्जन-

गोरखपुर मंडल के जीएम राजीव मिश्र के निर्देशानुसार रानी की सराय रेलवे स्टेश की जमीन को चिह्नित कर माल गोदाम को सिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है। माल गोदाम से संबंधित सभी अधिकारियों व कंपनियों की बैठक की गई। उनकी सहमति व असहमति की रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। जल्द ही सभी के सहमति से माल गोदाम का स्थानांतरण किया जाएगा। -अखिलेश ¨सह, मंडल वाणिज्य निरीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.