Move to Jagran APP

बुलंदशहर गैंगरेप : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, सुनवाई आज

बुलंदशहर के गैंग रेप मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीबी भोसले के साथ जस्टिस यशवंत वर्मा इस मामले में आज सुनवाई करेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2016 04:36 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2016 02:21 PM (IST)
बुलंदशहर गैंगरेप : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, सुनवाई आज

इलाहाबाद (उप ब्यूरो)। बुलंदशहर में मां और उसकी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गंभीरता से लिया है। मुख्य न्यायाधीश ने अखबारों में छपी खबरों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए सोमवार को सुनवाई की तारीख तय की है। इससे पहले इस प्रकरण में लखनऊ हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआइ जांच की मांग की गई थी।

loksabha election banner

बुलंदशहर कांड में पुलिस ने रात में ही बदले दो बदमाशों के नाम

29 जुलाई को नोएडा से शाहजहांपुर जा रहे एक परिवार को बदमाशों ने हाईवे पर रोक कर लूटपाट के साथ मां और उसकी नाबालिग बेटी से दुराचार किया था। मुख्य न्यायाधीश बाबा साहेब भोसले ने समाचार पत्रों में छपी खबर के आधार पर इसे स्वत: संज्ञान में लिया और आठ अगस्त के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया। इसके बाद राज्य सरकार के अधिवक्ताओं ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दीं। कोर्ट घटना का विवरण और अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी तलब कर सकती है। गौरतलब है कि बुलंदशहर घटना को लेकर राजनीतिक दलों में इस समय जमकर आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी भी चल रही है। उधर लखनऊ खंडपीठ में वी द पीपुल की ओर से दाखिल याचिका पर भी सोमवार को ही सुनवाई होनी है। इस याचिका में घटना की सीबीआइ जांच के साथ ही राजमार्गों पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कदम उठाने की जांच की मांग की गई है।

बुलंदशहर गैंगरेप को राजनीतिक साजिश बता रहे आजम खां

कोर्ट में आज होंगे मां-बेटी के बयान, रिमांड पर सुनवाई

हाइवे पर दुष्कर्म के मामले में पीडि़त मां-बेटी के सोमवार को बुलंदशहर मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज किए जाएंगे। वहीं जेल में बंद आरोपी साबेज और जबर सिंह की रिमांड पर भी सोमवार को सुनवाई होगी।

पुलिस ने सुतारी निवासी रईस, हापुड़ निवासी साबेज और रबूपुरा निवासी जबर ङ्क्षसह को इस मामले में जेल भेजा था। सोमवार को साबेज ओर जबर की रिमांड पर भी सुनवाई होनी है।

पीडि़तों से मिले जनरल वीके सिंह

गाजियाबाद: केंद्रीय मंत्री व सांसद जनरल वीके सिंह ने आज दोपहर बुलंदशहर हाइवे सामूहिक दुष्कर्म कांड पीडि़तों के घर पहुंचकर दस मिनट तक उनका दर्द साझा किया। पीडि़त परिजनों ने बताया कि जनरल वीके सिंह ने उन्हें हर संभव मदद और अच्छे मनोवैज्ञानिक से काउंसिलिंग कराने का वादा किया है।

बच्ची से दुष्कर्म मामले में तीन हिरासत में

हापुड़ के एक गांव में बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस की जांच परिवार के इर्द-गिर्द ही घूम रही है। पुलिस हिरासत में लिए गए परिवार के तीनों युवक बच्ची के चाचा लगते है। उधर हापुड़ पुलिस ने मेडिकल कालेज में बच्ची के बयान दर्ज किए। आइजी सुजीत पांडेय का कहना है कि दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है। बच्ची की हालत खतरे से बाहर है। पकड़े गए तीनों युवकों के परिवारों के अलग-अलग बयान लिए गए है, जिनमें विरोधाभास है। उधर पीडि़ता के पिता ने कहा कि पुलिस हमारे सगे-संबंधियों को घेर कर मामले को दबा रही है। हम निर्दोष को फंसने नहीं देंगे। बच्ची जिसकी पहचान करेगी। उसे ही आरोपी मानेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.