Move to Jagran APP

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के वार्षिक प्लान्स में से कौन-सा प्लान बेहतर और सस्ता

अगर आप भी हर महीने रिचार्ज की समस्या से बचना चाहते हैं तो ये वार्षिक प्लान्स आपको पसंद आ सकते हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 17 Nov 2017 03:36 PM (IST)Updated: Fri, 17 Nov 2017 04:12 PM (IST)
भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के वार्षिक प्लान्स में से कौन-सा प्लान बेहतर और सस्ता

नई दिल्ली(जेएनएन)। एयरटेल ने प्लान लॉन्च किया है जिसमें यूजर्स पूरे एक साल का रिचार्ज करा सकते हैं। इस प्लान की कीमत 3999 रुपये है। लेकिन इससे थोड़े पैसों की बचत के साथ-साथ हर महीने रिचार्ज करने की समस्या से भी छुटकारा मिल जाता है। इस तरह के वार्षिक प्लान ऐसे उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर लाए जाते हैं, जिनकी यूसेज आम होती है। लेकिन वो एक साल का रिचार्ज एक-साथ कराना पसंद करते हैं।

loksabha election banner

एयरटेल 3999 रुपये का वार्षिक प्लान
भारती एयरटेल इस प्लान के तहत अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ 300GB डाटा ऑफर कर रहा है। इन सुविधाओं का लाभ 360 दिनों के लिए उठाया जा सकता है। यानि की इसकी वैलिडिटी 360 दिनों की है। इसके तहत रोमिंग पर आउटगोइंग कॉल्स फ्री होंगी। इसी के साथ इसमें 100 एसएमएस प्रति दिन की सीमा के साथ फ्री एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। इसी के साथ इसमें प्रति दिन डाटा की सीमा नहीं है। यूजर कुल डाटा का अपने अनुसार प्रयोग कर सकते हैं। इस प्लान में 250 मिनट प्रति दिन या 1000 मिनट प्रति हफ्ते की सीमा भी नहीं है।

जब लम्बी अवधि के डाटा प्लान्स की बात आती है तो रिलायंस जियो ने भी यूजर्स के लिए आकर्षक प्लान पेश लिए हैं। एयरटेल के इस स्पेशल प्लान की तुलना में रिलायंस के 4999 रुपये के प्लान की बात की जा सकती है।

जियो 4999 रुपये का वार्षिक प्लान
एयरटेल के प्लान की ही तरह रिलायंस जियो 4999 रुपये में 360 दिनों की वैलिडिटी देता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कालिंग के साथ 100 मैसेज प्रति दिन दिए जाते हैं। इसमें यूजर्स को कुल 350GB डाटा मिलता है। इसमें यूजर्स को जियो एप्स की सेवाएं भी मिलती हैं।

एयरटेल के प्लान की ही तरह इसमें प्रति दिन यूसेज की सीमा नहीं है। इसे यूजर्स अपने अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि कीमत में एयरटेल का प्लान रिलायंस जियो से सस्ता है। लेकिन जियो समान वैलिडिटी में 50GB एक्स्ट्रा डाटा ऑफर कर रहा है। इसी के साथ रिलायंस जियो उपभोक्ताओं को 2599 रुपये तक के कैशबैक ऑफर्स भी मिल रहे हैं। इसे के साथ कंपनी थर्ड पार्टी वॉलेट्स के इस्तेमाल पर 300 रुपये तक का इंस्टेंट कैशबैक भी दे रही है।
 

यह भी पढ़ें:

इन 4G प्रीपेड प्लान्स पर मिल रहा है 1GB का डेली डाटा और ज्यादा वैलिडिटी

इन एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में हैं दुनिया के सबसे दमदार प्रोसेसर

एयरटेल ने जियोफोन को टक्कर देने के लिए कार्बन A1 इंडियन और A41 पावर किए लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.