Move to Jagran APP

रिलायंस जियो के 1 जुलाई से महंगे होंगे प्लान्स, जानिए आपकी जेब पर कितना पड़ेगा असर

जियो ने अपनी वेबसाइट पर नए प्लास पेश किए हैं। कंपनी अपने पिछले प्लान्स के मुकाबले हर प्लान को महंगा करती जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 30 Jun 2017 11:38 AM (IST)Updated: Fri, 30 Jun 2017 11:50 AM (IST)
रिलायंस जियो के 1 जुलाई से महंगे होंगे प्लान्स, जानिए आपकी जेब पर कितना पड़ेगा असर
रिलायंस जियो के 1 जुलाई से महंगे होंगे प्लान्स, जानिए आपकी जेब पर कितना पड़ेगा असर

नई दिल्ली (जेएनएन)। अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री इंटरनेट की सुविधा देने के बाद रिलायंस जियो ने मार्च महीने में अपने यूजर्स को कुछ ऑफर्स दिए थे। इन ऑफर्स में प्राइम मेंबरशिप के साथ फर्स्ट जियो रिचार्ज करवाना अनिवार्य था। 303 रुपये के रिचार्ज में तीन महीने के लिए फ्री सर्विस को जारी रखा गया जिसके बाद इसे IPL के समय 'दे दना दन' और गर्मियों में 'समर सरप्राइज' ऑफर में बदला गया। 309 रुपये चुकाने के बाद भी यह ऑफर्स यूजर्स को काफी पसंद आया क्योंकि बाकी टेलिकॉम कंपनियों की तुलना में यह ऑफर काफी किफायती था। ये सभी ऑफर्स अब खत्म होने जा रहे हैं।

loksabha election banner

क्या है नए प्लान्स?

जियो ने अपनी वेबसाइट पर नए प्लास पेश किए हैं। अपने सभी सस्ते प्लान्स जारी रखने के बारे मे तो कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन अगर जियो की वेबसाइट पर जाकर देखें तो कंपनी अपने पिछले प्लान्स के मुकाबले हर प्लान को महंगा करती जा रही है। रिलायंस जियो ने 19 रुपये से लेकर 149 रुपये तक के प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है| वहीं, 309 रुपये से 9999 रुपये तक के प्लान में बड़ा बदलाव किया है। हालाकि यहां सिर्फ उन्ही लोगो को फायदा मिलेगा जो पहली बार 309 या इससे ज्यादा का रिचार्ज करवाएंगे।

84 दिनों की बजाए 28 दिनों के लिए हुई सर्विस:

जियो में 309 या इससे ज्यादा वाले प्लान का पहली बार रिचार्ज करने पर वह सभी सर्विस मिलेगी जो अभी तक मिलती आई है। कंपनी ने अब 309 रुपये 84GB डाटा 84 दिनों के लिए पेश किया है। हालांकि दूसरी बार रिचार्ज करने पर यह प्लान 28 दिनों के लिए हो जाएगा। इसके अलावा 509 और 999 रुपये के प्लान में भी इसी तरह कटौती की गई है। कंपनी ने इंटरनेट की कटौती के अलावा दूसरी किसी सर्विस में कोई कटौती नहीं की है।

309 रुपये का प्लान:

इस प्लान में आपको पहले तीन महीने तक फ्री इन्टरनेट मिलता था लेकिन ये प्लान अब सिर्फ एक महीने की वैलिडिटी के साथ उपलब्ध है। इस प्लान के अनुसार अगर आप पहली बार 309 का रिचार्ज करवाते है तो आपको तीन महीने तक 84 GB डाटा मिलेगा लेकिन अगर आपने पहले से ही दे दना दन ऑफर रिचार्ज करवा लिया है तो आपको इस प्लान में सिर्फ एक महीने के लिए 28 GB डेटा मिलेगा।

509 रुपये का प्लान:

इस प्लान में आपको पहले 168 GB डाटा 3 महीनो के लिए मिलता था, लेकिन अब इस प्लान में आधे से भी कम 56 GB डेटा मिलेगा और इसकी वेलेडिटी सिर्फ 28 दिन रहेगी तो इस प्लान में भी कटौती की गयी है।

यह भी पढ़ें:

फिल्म शूट करने का है शौक तो इन 5 स्मार्टफोन्स को रखें लिस्ट में

ये कंपनियां दे रही हैं 1 जीबी 4जी डाटा रोजाना और अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान, जानिए

क्या होता है 1G, 2G, 3G, 4G, 5G का मतलब, एक क्लिक में जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.