Move to Jagran APP

आसुस से लेकर जियोनी तक ये 5 स्मार्टफोन्स जुलाई में भारतीय बाजार में दे सकते हैं दस्तक

जुलाई में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शामिल ये 5 स्मार्टफोन्स हो सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 12:33 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 12:33 PM (IST)
आसुस से लेकर जियोनी तक ये 5 स्मार्टफोन्स जुलाई में भारतीय बाजार में दे सकते हैं दस्तक
आसुस से लेकर जियोनी तक ये 5 स्मार्टफोन्स जुलाई में भारतीय बाजार में दे सकते हैं दस्तक

नई दिल्ली (जेएनएन)। जून महीना स्मार्टफोन बाजार के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा। वहीं, अब जुलाई 2017 में भी कई स्मार्टफोन्स के बाजार में उतारे जाने की खबर आने लगी है। इसी के चलते हम आपके लिए कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स की लिस्ट लेकर आए हैं जो अगले महीने यानि जुलाई में लॉन्च किए जा सकते हैं। साथ ही इस लिस्ट में वो सभी स्मार्टफोन भी शामिल किए गए हैं जो जुलाई में खरीदने के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

loksabha election banner

Asus Zenfone AR:

इस फोन को जुलाई में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जो 5.7 इंच 2k एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। यह गूगल के प्रोजेक्ट टैंगो को सपोर्ट करता है। यह फोन स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 6 जीबी और 8 जीबी रैम से लैस है। साथ ही इसमें 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज दी जाएगी। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो सोनी आईएमएक्स318 सेंसर से लैस है। यह कैमरा TriTech+ ऑटोफोक्स सिस्टम, डुअल-पीडीएएफ, सेंकेड जनरेशन लेजर फोक्स और कन्टीन्यूएस फोक्स से लैस है। इसके साथ ही इसका रियर कैमरा 4-axis OIS और 3-axis EIS को सपोर्ट करेगा, जो 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगी। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है।

Moto E4 and E4 Plus:

इसे भी जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। यह मिडरेंज कैटेगरी के तहत लॉन्च किया जा सकता है। दोनों ही फोन्स मीडियोटेक MT6737 प्रोसेसर से लैस होंगे। साथ ही इनमें 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इनमें 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों फोन्स को एंड्रायड 7.1 पर काम करेंगे। Moto E4 में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया जाएगा। साथ ही 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिया जा सकता है। वहीं, 2 जीबी रैम और 2800 एमएएच की बैटरी भी दी जाएगी। Moto E4 Plus में 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया जाएगा। साथ ही 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिया जा सकता है। वहीं, 3 जीबी रैम और 5000 एमएएच की बैटरी भी दी जाएगी।

Nokia 5:

इस फोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। लेकिन इसे जुलाई में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें 5.2 इंच डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोसएडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए नोकिया 5 में रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। जबकि फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। नोकिया 5 में 3000 एमएएच की नॉन-रीमूवेबल बैटरी दी गई है। फोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Nubia N2:

बैटरी के मामले में यह फोन काफी बेहतर है। इसमे 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन मीडियाटेक MT6750 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस होगा। इसमें 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया होगा। इसमें 5.5 इंच का आईपीएस डिस्पले दिया जाएगा।

Gionee A1:

जुलाई में Gionee A1 Plus स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसमें 6 इंच का फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया जाएगा। यह फोन हीलियो पी25 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे 256 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4550 एमएएच की बैटरी दी गई होगी। फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। साथ ही 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया होगा।

यह भी पढ़ें:

4 जीबी रैम के साथ जून में लॉन्च हुए ये टॉप 5 स्मार्टफोन्स फीचर्स के मामले में हैं बेस्ट

दुनिया भर में तहलका मचाने वाला रेनसमवेयर वायरस क्या है, जानें आप कैसे बच सकते हैं

कंप्यूटर कीबोर्ड के ये 10 शार्टकट्स कर देंगे आपका काम आसान, जानिए
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.