Move to Jagran APP

Micromax Dual 5 की बिक्री आज से होगी शुरु, डुअल रियर कैमरा और 4 जीबी रैम से है लैस

भारत में इस स्मार्टफोन की बिक्री ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर आज से शुरु होगी

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Apr 2017 10:47 AM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2017 11:30 AM (IST)
Micromax Dual 5 की बिक्री आज से होगी शुरु, डुअल रियर कैमरा और 4 जीबी रैम से है लैस
Micromax Dual 5 की बिक्री आज से होगी शुरु, डुअल रियर कैमरा और 4 जीबी रैम से है लैस

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने कुछ ही समय पहले डुअल 5 हैंडसेट लॉन्च किया था। भारत में इस स्मार्टफोन की बिक्री ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर आज से शुरु होगी। इस फोन की कीमत 24,999 रुपये है। आपको बता दें यह स्मार्टफोन ऑफलाइन स्टोर के जरिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

loksabha election banner

माइक्रोमैक्स डुअल 5 की खासियत:

फोन का सबसे अहम फीचर इसका डुअल रियर कैमरा है। इसमें 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं। पहला कैमरा मोनोक्रोम सेंसर और दूसरा कैमरा आरजीबी सेंसर के लिए है। कैमरा अपर्चर एफ/1.8, 6 एलीमेंट लेंस के साथ आता है। इसी के साथ फोन में कुछ मजेदार एड-ओंस भी उपलब्ध कराये गए हैं, जैसे- स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, टाइमलैप्स और जिफ मेकर। इसके अलावा प्रो मोड, अल्ट्रा एचडी मोड, मैक्रो शॉट जैसे मोड हैं। कंपनी का दावा है कि कम रोशनी में फोन से डुअल कैमरे से शानदार तस्वीरें आएंगी। इसी के साथ फोन से 4के अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग के अलावा 3डी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती हैं।

फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह सॉफ्ट सेल्फी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.0, जेस्चर कंट्रोल, जिफ मेकर भी है। फोन क्रोमकास्ट की तरह भी काम करता है। माइक्रोमैक्स ने फोन में सिक्योरिटी के लिए एक इंडिपेंडेंट सिक्योर चिप दी है, जो ईएलल-5 स्तर सिक्योरिटी से लैस है। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस सेव स्विच टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जिससे यह एक एंटी-थेफ्ट फोन बनता है। फोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जिसके 0.2 सेकेंड में फोन को अनलॉक करने का दावा किया गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर से सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं। इस स्मार्टफोन में पैनिक बटन सपोर्ट भी दिया गया है।

फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन्स पर गौर करें तो, यह फोन फुल मेटल बॉडी का बना है। और 3डी एंटीना टेक्नोलॉजी के साथ आता है। फोन में 6.5 इंच सुपर एमोलेड फुल एचडी स्क्रीन है व प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इस फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 510 जीपीयू है। फोन में 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है। मााइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में पब्लिक और प्राइवेट दो प्रोफाइल सेट की जा सकती हैं। फोन को पावर देने के लिए 3200 एमएएच की ली-पॉलीमर बैटरी है, जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 2.0 तकनीक के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग में 4 घंटे के इस्तेमाल की बैटरी लाइफ मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें,

सैमसंग और एप्पल को पीछे छोड़ भारत में शाओमी बना सबसे पसंदीदा अपग्रेड ब्रांड

वीवो V5 Plus IPL लिमिटेड एडिशन आज से भारत में सेल के लिए होगा उपलब्ध

दमदार साउंड क्वालिटी के साथ आने वाले इन 9 कूल ईयरफोन्स की कीमत है 1000 रुपये से भी कम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.