Move to Jagran APP

Meizu ने लॉन्च की सुपर mCharge टेक्नोलॉजी, महज 15 मिनट में 85 फीसदी तक चार्ज होगा स्मार्टफोन

मेजू ने अपनी सुपर mCharge टेक्नोलॉजी पेश की है। कंपनी ने दावा किया है कि इस टेक्नोलॉजी के जरिए महज 20 मिनटों में ही किसी का भी स्मार्टफोन फुल चार्ज हो जाएगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Mar 2017 10:36 AM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2017 10:39 AM (IST)
Meizu ने लॉन्च की सुपर mCharge टेक्नोलॉजी, महज 15 मिनट में 85 फीसदी तक चार्ज होगा स्मार्टफोन

नई दिल्ली। बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मेजू ने अपनी सुपर mCharge टेक्नोलॉजी पेश की है। कंपनी ने दावा किया है कि इस टेक्नोलॉजी के जरिए महज 20 मिनटों में ही किसी का भी स्मार्टफोन फुल चार्ज हो जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी mCharge टेक्नोलॉजी को VOOC से ज्यादा फास्ट बताया है। VOOC मेजू द्वारा लॉन्च की गई फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी है।

loksabha election banner

mCharge की खासियतें: कंपनी ने बताया कि इस टेक्नोलॉजी के जरिए महज 5 मिनट में ही स्मार्टफोन 30 फीसदी तक चार्ज हो जाएगा। वहीं, कंपनी ने यह भी दावा किया है कि यह टेक्नोलॉजी iPhone 7 Plus के मुकाबले 11 गुना तेज है। इस पेश करने के दौरान कंपनी ने एक डेमो भी दिखाया। इसमें कंपनी ने mCharge तकनीक से 3000 एमएएच बैटरी को चार्ज करके दिखाया। इस दौरान बैटरी महज 5 मिनट में 30 मिनट में ही चार्ज हो गई। जबकि 10 मिनट में 60 फीसदी चार्ज हुई।

जाहिर है कि ज्यादातर स्मार्टफोन्स में 3000 एमएएच बैटरी होती है। ऐसे में यह टेक्नोलॉजी कई लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। अगर ज्यादा बैटरी वाला स्मार्टफोन है, तो उसें चार्ज होने में ज्यादा समय लग सकता है। ऐसे में मेजू की यह नई तकनीक कितना काम आती है, यह इसे यूजर्स द्वारा इस्तेमाल करने के बाद ही पता चल पाएगा। पिछले साल आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान ओप्पो ने VOOC टेक्नॉलोजी पेश की थी। जिसमें दावा किया गया था कि 2500 एमएएच बैटरी महज 15 मिनट में चार्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़े,

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Tab S3, Galaxy Book और Galaxy VR, जानें खासियतें

Xiaomi Mi 5c बजट स्मार्टफोन लॉन्च, आएगा कंपनी के पहले इन हाउस surge S1 SoC प्रोसेसर के साथ

Huawei P10 और P10 Plus स्मार्टफोन हुए लॉन्च, 20 एमपी और 12 एमपी डुअल रियर कैमरे से है लैस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.