Move to Jagran APP

पिक्चर और साउंड क्वालिटी के मामले में अव्वल इन टॉप 5 4K टीवी लिस्ट पर डालें एक नजर

हम आपके लिए कुछ 4K टेलीविजन की लिस्ट लाएं हैं जिससे आप ये समझ पाएंगे कि आपके लिए बेस्ट बाय ऑप्शन क्या है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 06 Jul 2017 11:43 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jul 2017 12:26 PM (IST)
पिक्चर और साउंड क्वालिटी के मामले में अव्वल इन टॉप 5 4K टीवी लिस्ट पर डालें एक नजर

नई दिल्ली (जेएनएन)। पिछले कुछ वर्षों में टेक्नोलॉजी में कई बदलाव आए हैं जिसके चलते टेलीविजन इंडस्ट्री ने भी काफी बढ़ोतरी की है। नॉर्मल टेलीविजन के बाद आजकल 4K टेलीविजन का ट्रेंड चल रहा है। दमदार रेजोल्यूशन (3840 × 2160) के साथ इन टेलीविजन में बेहतर क्लैरिटी और बढिया कलर्स दिए गए हैं जो यूजर्स के टीवी देखने के अनुभव को दोगुना कर देते हैं। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि आखिर इन सभी टेलीविजन में से सबसे अच्छा ऑप्शन क्या है जिसे आप खरीद सकते हैं। ऐसे में हम आपके लिए कुछ 4K टेलीविजन की लिस्ट लाएं हैं जिससे आप ये समझ पाएंगे कि आपके लिए बेस्ट बाय ऑप्शन क्या है।

loksabha election banner

Samsung Q9F:
कीमत: करीब 6,83,465 रुपये

Samsung Q9F एक फ्लैगशिप डिवाइस की खासियतों पर खरा उतरता है। इसकी ब्राइटनेस 1500 nits तक बढ़ाई जा सकती है। यह यूएचडी प्रीमियम सर्टिफिकेशन के लेवल से 50 फीसद ज्यादा होती है। इसकी इमेज क्वालिटी काफी बेहतर है। साथ ही इसमें उम्दा साउंड क्वालिटी दी गई है जिससे यूजर्स को एक अलग ही अनुभव प्राप्त होगा। हालांकि, इस टीवी में कभी-कभी बैकलाइट क्लाउडिंग की समस्या आती है।

Image result for Samsung Q9F

LG OLED E7:
कीमत
करीब 3,56,197 रुपये

इस टीवी का पिक्चर ऑन ग्लास लुक काफी शानदार है। इस टीवी में बेहतर पिक्चर क्वालिटी सपोर्ट दिया गया है जो OLED टेलीविजिन से उम्मीद की जाती है। इसके ब्लैक लेवल काफी प्रभावशाली हैं। यह लेवल किसी भी एलसीडी टीवी से कई गुना ज्यादा हैं। कंपनी इस साल अधिकतम ब्राइटनेस लेवल को बूस्ट करने पर काम कर रही है जिससे इमेज और भी बेहतर दिखाई जा सके।

Panasonic EX750:
कीमत
करीब 3,10,000 रुपये

लुक के मामले में यह टीवी शानदार है। यह डॉल्बी एटमॉस से लैस है। यह OLED तकनीक पर काम नहीं करता है लेकिन फिर भी इसकी स्क्रीन काफी बेहतर है। इसके व्हाइट और दूसरे कलर्स काफी ब्राइट और क्लियर हैं। वहीं, अन्य एलसीडी के मुकाबले इसमें ब्लैक कलर काफी बेहतर दिया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है।

Sony XE93:
कीमत: करीब 3,00,000 रुपये

यह एक प्रीमियम रेंज का टीवी है। यह स्लिम बैकलाइट ड्राइव से लैस है। इसमें ब्राइट इमेज सपोर्ट दिया गया है। हालांकि, इसके सिस्टम में इमेज के ब्राइट एरिया की ब्राइटनेस बरकरार रखने के लिए कई समस्याएं देखी जाती हैं। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि इमेज के डार्क एरिया में भी ज्यादा लाइट आने लगती है। इस टीवी के साउंड डिपार्टमेंट में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। यह टीवी बेहतर साउंड को सपोर्ट करता है। साथ ही लुक के मामले में भी यह काफी शानदार है।

Sony X9300E:
कीमत: 264,900 रुपये शुरुआती कीमत

सोनी एक्स 9300 ई सीरीज हर तरह से सोनी के 2016 के स्लिम बैकलाइट ड्राइव मॉडल में सुधार लाते हैं। इस टीवी में इमेज की बढ़िया क्वालिटी देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

Youtube के इन मजेदार फैक्ट्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप

GST के बाद इन 5 स्मार्टफोन्स पर हुआ प्राइस कट, जानें नई कीमत

20MP फ्रंट कैमरा वाला यह स्मार्टफोन सिर्फ 2,990 रुपये में होगा आपका, बस करना होगा यह काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.