Move to Jagran APP

बेस्ट 4K टीवी: हाई डेफिनेशन के साथ उठाइए शानदार पिक्चर क्वालिटी का लुत्फ

हमने अपनी लिस्ट में ऐसे कुछ टॉप में आने वाले टीवी को लिस्ट किया है जो आपको टीवी की पिक्चर क्वालिटी का एक अलग अनुभव देंगे

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 09 Jun 2017 05:01 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jun 2017 03:25 PM (IST)
बेस्ट 4K टीवी: हाई डेफिनेशन के साथ उठाइए शानदार पिक्चर क्वालिटी का लुत्फ

नई दिल्ली (जेएनएन)। बाजार ऐसे कई हाई डाईनामिक रेंज (HDR) के साथ आने वाले टीवी मौजूद है। इस HDR टीवी की खासियत न सिर्फ उनकी इमेज क्वालिटी है बल्कि उनमें आने वाले 4K डिस्प्ले है जो यूजर को टीवी का बेहतर अनुभव देते हैं। इसके अलावा, इन टीवी की कीमतों में गिरावट, 4K कंटेंट ऑप्शन का विस्तार और HDR जैसी सुविधाओं से लैस इन टीवी की यूजर में डिमांड बढ़ती जा रही है। हमने अपनी लिस्ट में ऐसे कुछ टॉप में आने वाले टीवी को लिस्ट किया है जो आपको टीवी की पिक्चर क्वालिटी का एक अलग अनुभव देंगे। इनमें 2017 के नए मॉडल और 2016 के कुछ सेट भी शामिल हैं जो अभी भी अच्छे सस्ते दामों के रूप में उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

Best 55-Inch Set
Sony Bravia XBR-55A1E

सोनी ब्राविया XBR-55A1E कंपनी की पहली 4K OLED टीवी है। 55 इंच के साथ आने वाला यह टीवी सोनी कंपनी की ओर से बेहतरीन डिजाइन और बढ़िया साउंड क्वालिटी की एक मिसाल है। यह टीवी बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के साथ, एक्सीलेंट हाई-डेफिनेशन पिक्चर क्वालिटी, शानदार UHD परफोर्मेंस और प्रभावी HDR का अनुभव देता है।



Best TV Overall
LG OLED65W7P

हमारे टीवी रेटिंग्स पर दूसरे नंबर पर LG OLED65W7P है, जो LG की 4K OLED UHD स्मार्ट टीवी में फ्लैगशिप मॉडल है। डब्बर्ड एलजी के "वॉलपेपर" से लैस यह टीवी पतली डिजाइन के साथ पेश किया गया है। यह मॉडल एक्सीलेंट हाई-डेफिनेशन पिक्चर, उत्कृष्ट अल्ट्रा हाई डेफिनेशन परफोर्मेंस और बहुत प्रभावी HDR परफोर्मेंस देता है।

Brightest HDR
Sony XBR-65X930E

इसमें यूनिक एज दिए गए हैं जिन्हें स्लिम बैकलाइट ड्राइव नाम दिया गया है। यह टीवी में बेहतर कलर और कंट्रास्ट उपलब्ध कराते हैं। यह मॉडल प्रभावी एचडीआर परफॉर्मेंस देने में सक्षम हैं जो बेहतर कांट्रास्ट और स्पष्ट स्पेक्यूलर हाइलाइट देता है।

Best TV Remote and Navigation
Samsung QN65Q7F

65 इंच के साथ आने वाला सैमसंग QN65Q7F टीवी 4K अल्ट्रा हाई डेफिनेशन के साथ आता है। कंपनी का यह एंट्री लेवल टीवी 2017 का प्रीमियम QLED टीवी का एक सीरिज है। इसकी सबसे बड़ी खासियत, टीवी रिमोट सेट के द्वारा HDMI इनपुट्स में प्लग की गई किसी भी डिवाइस को नियंत्रित कर सकता है।

Best 4K TV Under $1,000
Samsung UN55KU6500

2016 के लिए सैमसंग के मध्य स्तरीय गैर SUHD 4K सीरीज में यह 55 इंच का LCD आधारित 4K UHD टीवी एक्सीलेंट हाई डेफिनेशन की पिक्चर क्वालिटी, हाई उल्त्रा हाई डेफिनेशन और बहुत अच्छी आवाज देता है। टीवी में एक घुमावदार स्क्रीन, किनारे पर आधारित एलईडी बैक लाइटिंग, स्थानीय डिमिंग दी गई है।

यह भी पढ़ें:

सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्लस का 6 जीबी वेरिएंट सेल के लिए हुआ उपलब्ध

ये हैं 5 सस्ते 4G स्मार्टफोन, कीमत 8000 रुपये से भी कम

वोडाफोन ने पेश किया शानदार ऑफर, दे रहा अनलिमिटेड कॉलिंग और 25 GB 4G डाटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.