PreviousNext

वोडाफोन और आइडिया के मर्जर से यूजर्स को होंगे ये 4 बड़े फायदे

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 04:20 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 04:30 PM (IST)
वोडाफोन और आइडिया के मर्जर से यूजर्स को होंगे ये 4 बड़े फायदेवोडाफोन और आइडिया के मर्जर से यूजर्स को होंगे ये 4 बड़े फायदे
वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्यूलर के मर्जर के बाद ग्राहकों को ये 4 बड़े फायदे होंगे

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्यूलर ने आधिकारिक तौर पर विलय की घोषणा कर दी है। इस मर्जर के बाद बनने वाली नई कंपनी देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी होगी। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि इस विलय के बाद दोनों कंपनियों के ग्राहकों को क्या फायदे होंगे? इस सवाल का जवाब हम आपके लिए लाएं हैं। हम आपको इस विलय से होने वाले 4 बड़े फायदे बताएंगे।

Idea-Vodafone के विलय के फायदे:

1. बेहतर नेटवर्क- नेटवर्क के आधार पर देखा जाए तो वोडाफोन, आइडिया से कई गुना बेहतर नेटवर्क है। लेकिन विलय के बाद दोनों के नेटवर्क भी एक हो जाएंगे। ऐसे में जहां-जहां आइडिया का नेटवर्क कमजोर है, वहां वोडाफोन अपना नेटवर्क लगाएगा। जिसका सीधा फायदा दोनों कंपनियों के 38 करोड़ ग्राहकों को होगा। इस समय वोडफोन के पास 20 करोड़ और आइडिया के पास 18 करोड़ ग्राहक हैं।

2. देशभर में होगी पहुंच- विलय होने के चलते दोनों कंपनियों की पहुंच देश के कोने-कोने में होगी। इसके लिए कंपनियां अपने सर्किल और नेटवर्क का विस्तार करेंगी, जिसका फायदा दोनों कंपनियों के मौजूदा और नए ग्राहकों को मिलेगा।

3. नए और शानदार ऑफर- जाहिर है कि दोनों कंपनियों के विलय के बाद ग्राहकों को कई नए ऑफर्स दिए जाएंगे। खबरों की मानें तो इस मौके को भुनाने के लिए कंपनी नए-नए और आकर्षक ऑफर पेश कर सकती है।

4. जियो को टक्कर- जियो की एंट्री के बाद टेलिकॉम कंपनियों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। मर्जर के बाद कंपनी के पास सबसे ज्यादा ग्राहक होंगे। ऐसे में कंपनी जियो के सामने मजबूती से खड़ी रह सकेगी।

यह भी पढ़े,

एचटीसी आज दे सकती है सरप्राइज, लॉन्च हो सकता है एचटीसी वन एक्स10

2G की कीमत में आइडिया देगा अपने यूजर्स को 4G इंटरनेट डाटा

एप्पल iPhone SE पर मिल रही भारी छूट, 20000 रुपये से कम में खरीद पाएंगे फोन

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Benefits of Vodafone india and idea cellular merger(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एचटीसी आज दे सकती है सरप्राइज, लॉन्च हो सकता है एचटीसी वन एक्स10रिलायंस जियो प्राइम ऑफर को मात देने के लिए सिर्फ एयरटेल दे रही कड़ी टक्कर: रिपोर्ट
यह भी देखें