Move to Jagran APP

आईफोन से लेकर गूगल पिक्सल तक इन 5 स्मार्टफोन्स का यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार

आने वाले दिनों में वनप्लस और शाओमी भी कम कीमतों में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पेश करेंगे

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 01:35 PM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 01:35 PM (IST)
आईफोन से लेकर गूगल पिक्सल तक इन 5 स्मार्टफोन्स का यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार
आईफोन से लेकर गूगल पिक्सल तक इन 5 स्मार्टफोन्स का यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार

नई दिल्ली (जेएनएन)। दुनिया के स्मार्टफोन बाजार में 2017 में कई मोबाइल कंपनियों ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पेश किया है। जिनमें सैमसंग के गैलेक्सी सीरिज में गैलेक्सी S8, गैलेक्सी S8+, शाओमी के Mi 6, Mi 6 plus, सोनी एक्सपीरिया XZ प्रीमियम, LG G6, मिजू E2, जिओनी M6s प्लस जैसे स्मार्टफोन खास रहे। लेकिन अभी भी कुछ स्मार्टफोन ऐसे है जिनका यूजर्स को बेसब्री से इंतेजार है।

loksabha election banner

आईफोन के इस बार 10 साल पूरे होने पर कंपनी एप्पल 8 को पेश कर सकती हैं। इसके अलावा सैमसंग के गैलेक्सी नोट 7 के अनसक्सेस होने के बाद कंपनी अपने गैलेक्सी नोट 8 को लेकर उम्मीद कर रही है, हालांकि इससे जुड़ी कई खबरें लीक होनी शुरू हो चुकी हैं। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि गूगल पिक्सल सीरीज के दूसरे वर्जन को लॉन्च किया जाएं। साथ ही वनप्लस और शाओमी भी कम कीमतों में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पेश करें। इन स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने के लिए आपको कुछ दिन का इंतेजार करना होगा। आइये जानते है इन स्मार्टफोन की कुछ और डिटेल्स...

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8

सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी सीरिज में गैलेक्सी S8 और S8+ स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। जिसकी यूजर के बिच काफी डिमांड देखि जा रही है। इससे पहले कंपनी ने गैलेक्सी नोट 7 को पेश किया था जो कि काफी अनसक्सेसफुल रही। अब सैमसंग नोट सीरिज में गैलेक्सी नोट 8 को पेश कर सकती है, ऐसी उम्मीद की जा रही है। आने वाले गैलेक्सी नोट 8 के बारे में खबरें लीक होनी शुरू हो गईं हैं।

कुछ दिनों पहले ऑनलाइन इस स्मार्टफोन की स्केच लीक हुई थी। इस स्मार्टफोन को इस साल के बीच में लॉन्च किया जा सकता है। लीक हुई खबर के मुताबिक नोट 8 में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, एक 6.4 इंच क्वाडएचडी+ OLED डिस्प्ले और एक्सीनॉस 8895 प्रोसेसर या स्नैपड्रैगन एमएसएम8998 प्रोसेसर हो सकता है।

एप्पल आईफोन 8

आईफोन 8 के फीचर्स के बारे में कई दावे किए जा रहे हैं। इसी बीच एक रिपोर्ट सामने आई थी कि आईफोन 8 के फीचर्स में कई बदलाव किये जा सकते है। एप्पल आईफोन 8 के लॉन्च में अक्टूबर या नवंबर तक की देरी हो सकती है।

इकॉनोमिक डेली न्यूज (वाया डिजिटाइम्स) की रिपोर्ट के अनुसार, कर्व्ड OLED पैनल की लेमिनेशन प्रक्रिया में तकनीकी दिक्कत और 3डी सेंसिंग सिस्टम आने के चलते फोन को लॉन्च करने में देरी हो सकती है।रिपोर्ट के अनुसार, इस बार आईफोन में एल्यूमीनियम बैक कवर न होकर “glass sandwich” डिजाइन लिया जाएगा। इसमें ग्लास के नीचे Touch ID मौजूद होगा। आईफोन 8 की कीमत 1,000 डॉलर से मंहगी होने की बात कही गई है।

गूगल पिक्सल 2

पिछले साल गूगल ने पिक्सल और पिक्सल XL स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी इसकी अगली जेनरेशन Pixel 2 पर काम कर रही है। जिसमें पहले पिक्सल स्मार्टफोन की तुलना में डिस्प्ले के अलावा बेहतर कैमरा और कई नए फीचर्स उपलब्ध होंगे। नए पिक्सल स्मार्टफोन को लेकर अभी तक कई लीक हो चुके है। वहीं अब नई रिपोर्ट के अनुसार पिक्सल 2 स्मार्टफोन में गीगाबिट एलटीई सपोर्ट उपलब्ध होगा।

इसके अलावा रिपोर्ट में Pixel 2 स्मार्टफोन में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है। हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8+ में इस प्रोसेसर का प्रयोग किया गया है। खास बात है कि गूगल Pixel 2 में गिगाबिट एलटीई सपोर्ट उपलब्ध होगा। गूगल Pixel 2 स्मार्टफोन में X16 LTE modem शामिल होगा जो कि 1Gbps तक ही डाउनलोड गति देता है। साथ ही इस साल गूगल पिक्सल सीरीज़ में तीन डिवाइस पेश किए जा सकते हैं। इन तीनों हैंडसेट को इस साल चौथी तिमाही में जारी किए जाने की उम्मीद है।

वनप्लस 5

वनप्लस 3 के बाद आप उम्मीद लगा रहे होगें कि कंपनी वनप्लस 4 स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। लेकिन खबरों की मानें तो चीन में 4 नंबर को सामान्य तौर पर अशुभ माना जाता है। इसलिए यह पक्का है कि कंपनी वनप्लस 4 मॉडल लॉन्च करने के बजाय वर्ष 2017 में सीधे वनप्लस 5 लॉन्च कर दें।

फीचर्स की अगर बात करें तो, वनप्लस 5 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम हो सकती है। हैंडसेट में 5.5 इंच का 2K रिज़ॉल्यूशन (1080x2048 पिक्सल) डिस्प्ले और 256 जीबी स्टोरेज रहने की उम्मीद है। कैमरे की बात करें तो वनप्लस 5 में 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन, ज़ूम और फ्लैश जैसे फ़ीचर हो सकते हैं। वहीं, वनप्लस 5 के फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा रहने की उम्मीद है। यह भी पता चला है कि वनप्लस 5 में सेरामिक बॉडी होगी, शाओमी मी मिक्स की तरह। अभी कीमत के संबंध में कोई भी दावा नहीं किया गया है।

शाओमी Mi Mix 2

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन शाओमी Mi Mix 2 से जुड़ी कई जानकारियां ऑनलाइन लीक हो रही थीं। अब इस फोन से जुड़ी एक और जानकारी सामने आई है। फोन के लॉन्च होने से पहले ही इस फोन को ऑनलाइन रिटेलर गियरबेस्ट पर देखा गया है। इस लीक में फोन के फीचर्स को लिस्ट किया गया है।

साइट में लीक हुए लिस्ट के अनुसार फोन में 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही फोन में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर मौजूद हो सकता है। आपको बता दें कि बुधवार को लॉन्च हुए शाओमी Mi 6 में भी इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट 4GB+128GB, 6GB+128GB और 8GB+256GB स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

बीएसएनएल के नए प्रीपेड ऑफर जियो एयरटेल को दे रहे कड़ी टक्कर, कंपनी ने किया दावा

Vivo V5s सेल्फी सेंट्रिक 20 MP कैमरे के साथ भारत में आज होगा लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

हुआवे Honor 8 Pro के फीचर्स हुए लीक, डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है खासियत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.