Move to Jagran APP

अपने एंड्रायड फोन को वायरस अटैक से बचाने के लिए अपनाएं ये 6 टिप्स

वायरस आपके फोन को बहुत नुकसान पहुंचा सकता हैं। अपने स्मार्टफोन को वायरस अटैक से बचाने के लिए आप एंटीवायरस का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको ऐसे ही कुछ बेहतर एंटी वायरस के बारे में बताते हैं,यह आपके फोन को एकदम सिक्योर रखने में हेल्प करेंगे

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2015 11:53 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2015 12:30 PM (IST)

आप अपने एंड्रायड फोन में इंटरनेट सर्फिंग या ब्राउजिंग तो करते ही हैं। ऐसे में किसी भी असुरक्षित वेबसाइट से वायरस अटैक होना स्वाभाविक है।वायरस आपके फोन को बहुत नुकसान पहुंचा सकता हैं,इतना ही नहीं हैकर्स ने कुछ ऐसे वायरस एंड्रायड में भेज देते हैं जो आपकी सभी निजी जानकारियां चुराकर आपके फोन को लॉक भी कर सकते हैं, ऐसे में जरूरी है कि इस खतरे का बचाव किया जाए। अपने स्मार्टफोन को वायरस अटैक से बचाने के लिए आप एंटीवायरस का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको ऐसे ही कुछ बेहतर एंटी वायरस के बारे में बताते हैं,यह आपके फोन को एकदम सिक्योर रखने में हेल्प करेंगे।

loksabha election banner

पढ़े: क्या फोन हैंग होने की समस्या से हैं परेशान, ऐसे करें समाधान

1.CM Security Antivirus & Apps Locker antivirus - आपकी एंड्रायड डिवाइस की सुरक्षा में यह एंटीवायरस अहम रोल निभा सकता है। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

2.Naroton Security & Antivirus - इंटरनेट ब्राउजिंग के दौरान आप बहुत सी असुरक्षित वेबसाइट्स पर भी अनजाने ही विजिट कर जाते हैं। ऐसे सोर्सेज से वायरस अटैक होने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए फोन की सुरक्षा के लिए आप इस एंटीवायरस का इस्तेमाल कर सकते है। यह गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है।

पढ़े: Facebook के इन 6 टिप्स के साथ और दोगुना कीजिए मजा!

3.NQ Mobile security & Antivirus antivirus- आपके मोबाइल की सिक्योरिटी के लिए यह एंटीवायरस भी अहम भूमिका निभाता है। इसके इस्तेमाल से आप अपनी डिवाइस को सुरक्षित बना सकते है।

4.Avast Mobile Security & Antivirus - वायरस के हमले से डिवाइस को बचाने के लिए यह एंटीवायरस बहुत जरूरी है। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

पढ़े: नए फोन में पुराने फोन से ऐसे करें डाटा ट्रांसफर

5.Lookout security & Antivirus - जैसा कि नाम से ही साफ है कि यह एंटीवायरस आपकी एंड्रायड डिवाइस की सिक्योरिटी में अहम भूमिका निभाता है। यह फोन को वायरस से भी बचाकर उसे सुरक्षित बनाता है।

6.AVG Antivirus - आपके एंड्रायड स्मार्टफोन को वायरस से बचाने के लिए यह एक बढ़िया एंटी वायरस है। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.