Move to Jagran APP

दमदार बैटरी वाले 3 स्मार्टफोन जो होते हैं मिनटों में चार्ज

क्या आप ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में हैं जिसकी बैटरी बड़ी हो और साथ में क्विक चार्जिंग सपोर्ट भी मिले? इसी के साथ आपका बजट भी थोड़ा कम है? तो इस लिस्ट पर डालें एक नजर

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 11:52 AM (IST)Updated: Sun, 31 Dec 2017 12:08 AM (IST)
दमदार बैटरी वाले 3 स्मार्टफोन जो होते हैं मिनटों में चार्ज
दमदार बैटरी वाले 3 स्मार्टफोन जो होते हैं मिनटों में चार्ज

नई दिल्ली (जेएनएन)। फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स हो या मिड रेंज स्मार्टफोन्स सभी में यूजर्स को एक परेशानी हमेशा रहती है। वह है- बैटरी से सम्बंधित समस्याएं। रैम और कैमरा के अलावा अब स्मार्टफोन्स बैटरी फोकस्ड आने लगे हैं। यूजर्स भी ऐसे फोन्स को वरीयता देने लगे हैं। कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स भी कंपनियों द्वारा पेश किए गए हैं जो कम बजट में हैवी बैटरी ऑफर करते हैं।

prime article banner

इन फोन्स की खासियत है की दमदार बैटरी के साथ ये कुछ ही मिनटों में चार्ज हो जाते हैं। इसी के साथ ये फोन्स कम बजट में भी उपलब्ध हैं। आइए जानें कौन- से हैं ये फोन्स:

क्विक चार्ज सिस्टम:

स्मार्टफोन की ज्यादा बैटरी होने के बावजूद हैवी यूसेज के कारण फोन की बैटरी ज्यादा नहीं चल पाती। ऐसे में बड़ी बैटरी के साथ अगर क्विक चार्जिंग सपोर्ट हो तो यूजर को बहुत फायदा हो जाता है।

Moto E4 Plus:
कीमत: 9999 रुपये

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी है। यह फोन 5000 एमएएच बैटरी से लैस है। साथ ही यह 10W रैपिड चार्जिंग के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720×1280 है। यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 427 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे मामेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो f/2.0 अपर्चर, ऑटो फोकस और एलईडी फ्लैश से इक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड नॉगट पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 लैस हैं। वहीं, 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसका फ्रंट कैमरा f/2.2 अपर्चर और एलईडी फ्लैश से लैस है।

देखें वीडियो-

Smartron srt.phone:
कीमत: 11,999 रुपये

फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्ज 2.0 को सपोर्ट करती है। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.44 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड नहीं लगाया जा सकता है। कंपनी ने यूजर्स के लिए टी क्लाउड पर अनलिमिटेड स्टोरेज दी है। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसके रियर कैमरा में एफ/2.0 अपर्चर, फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस और बीआईएस सेंसर के साथ 13 एमपी कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Intex Aqua S3:
कीमत: 5590 रुपये

इंटेक्स का यह फोन 2450 mAh बैटरी और क्विक चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 2GB रैम मौजूद है। साथ ही फोन में 64GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज भी मौजूद है।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन के लिए खरीदना है मजबूत मोबाइल कवर, ये हैं 299 रुपये से कम में उपलब्ध ऑप्शन्स

दिवाली के बाद भी स्मार्टफोन्स पर मिल रहा डिस्काउंट, 299 रुपये में स्मार्टफोन खरीदने का मौका

इस वर्ष दिवाली के साथ स्मार्टफोन्स पर डिस्काउंट और ऑफर्स की सौगात नहीं होगी खत्म

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.