Move to Jagran APP

ट्विटर इंडिया प्रमुख ऋषि जेटली का इस्तीफा

ट्विटर इंडिया के प्रमुख ऋषि जेटली ने कई सारे ट्वीट कर ऐलान किया है कि वे ट्विटर से इस्तीफा देने वाले हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 01 Nov 2016 04:24 PM (IST)Updated: Tue, 01 Nov 2016 04:29 PM (IST)
ट्विटर इंडिया प्रमुख ऋषि जेटली का इस्तीफा

ट्विटर इंडिया के प्रमुख ऋषि जेटली ने कई सारे ट्वीट कर ऐलान किया है कि वे ट्विटर से इस्तीफा देने वाले हैं। जेटली नवंबर 2012 में कंपनी के भारतीय मार्केट डायरेक्ट के तौर पर कंपनी से जुड़े थे। इसके बाद 2014 में भारत और दक्षिणपूर्वी एशिया में विस्तार के साथ ही वे पिछले एक साल से एशिया पैसिफिक एंड मिडिल ईस्ट नॉर्थ अफ्रीका के वाइस प्रेसिडेंट की तरह काम कर रहे थे। जेटली इससे पहले 2007-2009 के दौरान गूगल के पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के प्रमुख भी रह चुके हैं। अब वह गूगल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर की जगह पर शैलेश राव के साथ काम करेंगे। राव ने फरवरी 2012 में ट्विटर के इंटरनेशनल ऑपरेशन के वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर कंपनी ज्वॉइन की थी। उन्होंने इसी साल जुलाई में अपनी नई योजना की जानकारी देते हुए ट्विटर से इस्तीफा दिया था।

loksabha election banner

अब, जेटली ने भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए नए अवसरों की तरफ कदम बढ़ाने का ऐलान किया है। अपने ट्वीट में जेटली ने कहा, ''मेरा मिशन अभी भी पुराना है। मीडिया से यूजर को कनेक्ट करना, जिन चीजों की यूजर परवाह करते हैं उनकी आवाज लोगों तक पहुंचाना। मैं खुद अमेरिका, भारत और दूसरे उभरते हुए बाजारों में अपने मिशन के तहत लोगों के बीच संवाद स्थापित करने में मदद करना चाहता हूं।''

कंपनी के रेवेन्यू में गिरावट के चलते कई ट्विटर ने अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती की है। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में अपने वाइन वीडियो ऐप को भी बंद कर दिया। ट्विटर ने हाल ही में अपने इंटरफेस में कई बदलाव किए हैं। उदाहरण के लिए अब ट्विटर पर रिप्लाई करते समय यूजरनेम शामिल नहीं होगा जिससे ट्वीट की अक्षर सीमा बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़े,

4जी नहीं ये है 5जी मॉडम, एक सेकेंड में होंगी 5 मूवीज डाउनलोड

जल्दी करें, शाओमी एमआई 20000 एमएएच पोर्टेबल पावर बैंक पर मिल रहा 1300 रुपये का बंपर डिस्काउंट

स्पेसिफिकेशन्स और बजट के मामले में ये स्मार्टफोन्स हैं एवरग्रीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.