Move to Jagran APP

फर्स्ट इम्प्रैशन: ली2 और ली मैक्स2 लोगों की उम्मीदों पर उतरते हैं खरे

एलईईको ने अप्रैल में Le 2 और Le Max 2 स्मार्टफोन्स लांच किए थे। इन दोनों फोन्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है और इसी के चलते दोनों फोन्स के लिए 20 जून को रजिस्ट्रेशन भी शुरु हो जाएंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2016 10:13 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jun 2016 11:29 AM (IST)
फर्स्ट इम्प्रैशन: ली2 और ली मैक्स2 लोगों की उम्मीदों पर उतरते हैं खरे

एलईईको ने अप्रैल में Le 2 और Le Max 2 स्मार्टफोन्स लांच किए थे। इन दोनों फोन्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है और इसी के चलते दोनों फोन्स के लिए 20 जून को रजिस्ट्रेशन भी शुरु हो जाएंगे। आप भी इन फोन्स को Lemall और flipkart के जरिए बुक कर सकते हैं। तो चलिए इन फोन्स की बारिकियों से आपको रूबरू करवा देते हैं।

loksabha election banner

डिजाइन:

अगर डिजाइन की बात की जाए तो कंपनी ने अपनी बाकि के वर्जन्स की तरह ही इन दोनों स्मार्टफोन्स का लुक रखा है। कंपनी के पुराने LeTv के लोगो को हटाकर LeEco का लोगो लगाया गया है, जो कि पहले से काफी बेहतर लग रहा है। इन दोनों फोन्स को मेटल यूनिबॉडी से बनाया गया है। Le 2 में 5.5 इंच की एचडी डिस्पले है तो वहीं Max 2 में 5.7 इंच की 2के डिस्पले है। कंपनी ने एक सबसे बड़ा बदलाव इन दोनों फोन्स में किया है कि इन दोनों फोन्स का हैडफोन जैक 3.5 एमएम का रखा है। ये बदलाव काफी रिस्की भी साबित हो सकता है। आपको बता दें कि अब Le 2 और Le Max 2 में टाइप-सी यूएसबी पोर्ट दिया गया है।

पढ़े, दमदार प्रोसेसर के साथ शाओमी रेडमी नोट 3 और यू यूनिकॉर्न एक दूसरे को दे रहे हैं कड़ी टक्कर

प्रोसेसर:

Le2 में 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसके साथ ही ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर से लैस है। तो वहीं, Le Max 2 को दो वर्जन में लांच किया गया था। पहला वर्जन 4 जीबी रैम और 32 जीबी मेमोरी से लैस है और दूसरा वर्जन 6 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी से लैस है। ये दोनों ही वर्जन 2.15 गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर से लैस है। ये प्रोसेसर इसकी कीमत के हिसाब से काफी अच्छे हैं। आपको बता दें कि Le Max 2 के 4जीबी रैम वाले फोन की कीमत 22999 रुपये है तो 6 जीबी रैम वाले फोन की कीमत 29999 रुपये है और Le2 की कीमत 11999 रुपये है।

कैमरा:

Le2 के कैमरे की बात की जाए तो इसका रियर कैमरा 16 एमपी का है और फ्रंटफेसिंग कैमरा 8 एमपी है, तो वहीं, Le Max 2 का रियर कैमरा 21 एमपी और फ्रंटफेसिंग कैमरा 8 एमपी का है। इन दोनों ही फोन्स में पीडीएएफ, एफ/2.0 अपर्चर है। इसके साथ ही Le Max 2 में ओआईएस कैपेबिलिटी का फीचर दिया गया है। जिसके चलते Le Max 2 में कम रोशनी में भी काफी अच्छी पिक्चर्स आती हैं।

पढ़े, बेहतर बैटरी लाइफ, शानदार परर्फोमेंस और दमदार प्रोसेसर है एलजी जी5 की खासियत

ओएस और बैटरी:

Le 2 में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है तो Le Max 2 में 3100 एमएएच की बैटरी दी गई है। दोनों ही फोन्स फास्ट चार्ज तकनीक से लैस हैं, लेकिन दोनों ही फोन्स में टाइप-सी यूएसबी पोर्ट दिया गया है तो इस पोर्ट का चार्जर आपको हमेशा अपने साथ रखना पड़ेगा। दोनों ही स्मार्टफोन्स एंड्रायड 6.0 पर काम करते हैं। इसके अलावा सुपर एंटरटेंनमेंट पैकेज भी दिए गए हैं जिसमें Eros, Yupp TV जैसे चैनल्स में आप मूवी देख सकते हैं। ये दोनों ही फोन्स 4जी कनेक्टिविटी के साथ आते हैं जिनमें VoLTE और डुअल सिम सपोर्ट है। हां, एक बात आपको बता दें कि इन दोनों ही फोन्स में मेमोरी कार्ड का कोई स्लॉट नहीं है।

ओवरऑल:

देखा जाए तो बजट फोन होने के चलते Le2 को लोग काफी पसंद कर सकते हैं। अगर लुक या डिजाइन की बात की जाए तो Le2 एक शानदार स्मार्टफोन है। हां, अगर कोई बात यूजर्स को परेशान कर सकती है तो वो है इस फोन का हेडफोन जैक। वहीं, अगर बात Le Max 2 की हो तो ये एक प्रीमियम स्मार्टफोन है जिसका मुकाबला शाओमी एमआई5 से है। यही नहीं, OnePlus 2 और जल्द लांच होने वाला OnePlus 3 भी इस फोन को कड़ी टक्कर दे सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.