Move to Jagran APP

बजट कीमत में प्रीमियम डिवाइस और शानदार फीचर्स से लैस यह फोन उम्मीदों पर उतरता है खरा

बेहतर कीमत और लाजवाब फीचर्स के साथ लैस Le 1s लोगों को काफी पंसद आएगा

By MMI TeamEdited By: Published: Mon, 25 Apr 2016 10:05 AM (IST)Updated: Mon, 25 Apr 2016 10:15 AM (IST)
बजट कीमत में प्रीमियम डिवाइस और शानदार फीचर्स से लैस यह फोन उम्मीदों पर उतरता है खरा

हाल ही में LeTv ने भारत में अपने 2 स्मार्टफोन्स लांच किए हैं। एक Le 1s और दूसरा Le Max। हम आपको Le 1s के फीचर से रुबरु कराते है जिससे आपको ये पता चल पाएगा कि ये स्मार्टफोन कितना कारगर साबित हुआ है।

loksabha election banner

डिजाइन
प्रीमियम डिवाइस का फील देने वाला Le 1s गोल्ड कलर वैरियंट में मिल रहा है। हालांकि, इसका रंग गोल्ड से थोड़ा सा अलग है, लेकिन ये फोन आईफोन 6s के रोज गोल्ड की तरह नजर आता है।

पढ़े, 21 एमपी कैमरा और 6 जीबी रैम के साथ बहुत कुछ है इस फोन में खास

डिस्प्ले
कुछ लोग सिर्फ फोन की स्क्रीन देखकर ही फोन खरीदते हैं, तो ऐसे लोगों को ये फोन ज्यादा पसंद आएगा। इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले लगा है, जिसके ऊपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की 3 कोटिंग की गई है। धूप में यूज करने पर भी फोन में बिल्कुल क्लियर इमेज दिखाई देती है। जाहिर है कि लोगों को इस फोन का ये फीचर काफी पसंद आएगा।

यूजर इंटरफेस
Le 1s में एंड्रायड 5.0.2 है साथ ही इसमें EUI OS डाला गया है। ये एक बेहतर वर्जन है जो काफी सुविधाजनक है। इसका इंटरफेस आपको काफी हद तक iOS की तरह नजर आएगा। जैसे आईफोन में ऊपर से नीचे स्वाइप करने पर सिर्फ नोटिफिकेशन नजर आती है, ठीक वही फील इस फोन के साथ भी आता है। एक एंड्रायड स्मार्टफोन में अगर iOS जैसे फीचर मिले तो ये लोगों को काफी आकर्षित कर सकता है।

फिंगरप्रिंट स्कैनर
इस स्मार्टफोन 5 फिंगरप्रिंट ऐड किए जा सकते हैं और ऐड करने की प्रक्रिया भी काफी आसान है। इस फोन के बैकपैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर लगा है, जो न सिर्फ फोन को अनलॉक करता है, बल्कि फोटो भी खींच सकता हैं।

पढ़े, माइक्रोमैक्स ने दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ लांच किया 4000 रुपये से भी सस्ता स्मार्टफोन

हार्डवेयर और परफॉर्मेंस
ये जरुरी नहीं कि कम कीमत वाले फोन्स में अच्छी स्पेसिफिकेशन्स न हो। इस फोन का हार्डवेयर ही इसकी खासियत है। इस फोन में 2.2 GHz के साथ ऑक्टाकोर मीडियाटेक X10 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम है। जो आपके फोन को हैंग होने से रोकेगा। वहीं बात मेमोरी की हो तो इसकी इंटरनल मेमोरी 32 जीबी की है जिसे बढ़ाया नहीं जा सकता। देखा जाए तो ये मेमोरी एक फोन के लिए पर्याप्त है लेकिन लोगों को ये बात चुभ सकती है कि मेमोरी को बढ़ाया नहीं जा सकता। ओवरऑल बात की जाए तो इस फोन का हार्डवेयर और प्रोसेसर काफी अच्छा है।

बैटरी
यूजर का सबसे ज्यादा ध्यान फोन्स की बैटरी पर होता है। इस स्मार्टफोन में 3000 mAh लीथियम पॉलिमर बैटरी है, जिसे हटाया नहीं जा सकता। बैटरी बैकअप की बात की जाए तो पूरे दिन फोन इस्तेमाल करने के बाद रात को फोन चार्ज करना ही पड़ेगा। इसमें क्विक चार्जिंग सपॉर्ट करता है तो ये फोन जल्दी चार्ज हो जाता है।

कनेक्टिविटी
इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी का कोई भी प्रॉब्लम नहीं है। इसमें 4जी, 3जी, 2जी काफी अच्छे से काम करता है और कॉल करने पर वॉइस क्वॉलिटी भी काफी अच्छी बताई जा रही है।

पढ़े, इंटेक्स एक्वा जी2 महज 1990 रुपए में लांच, जानें इसकी विशेषताएं

कैमरा
स्मार्टफोन खरीदते समय लोगों की नजर कैमरे पर टिकी होती है। इसका रियर कैमरा 13 MP का है। इससे खींची गई पिक्चर्स काफी डिटेलिंग साबित हो रही है। इसमें यूजर्स को चार ऑप्शन मिलेंगे। जिसमें स्लो मोशन, विडियो, स्टिल कैप्चर और पैनोरमा हैं। हालांकि, कैमरा काफी अच्छा है इसका, लेकिन कम लाइट में फोटोज उतनी क्लियर नहीं आ पाती। वहीं, जब फ्लैश यूज किया जाता है तो कैमरा क्वालिटी बेहद अच्छी साबित हो रही है। इसका फ्रंट फेसिंग कैमरा 5 MP है और सेल्फी वगैरह लेने के लिए ठीक है, मगर इसमें ज्यादा डीटेलिंग नहीं मिलती।

हर पहलू को देखते हुए LeTv Le1s को बजट स्मार्टफोन कहा जा सकता है। इसके स्पेसिफिकेशंस भी काफी अच्छे हैं, जो इसे बेहतर स्मार्टफोन्स के करीब लाकर खड़ा करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.