PreviousNext

नोकिया का पहला फैबलेट जेब पर पड़ेगा भारी

Publish Date:Tue, 17 Dec 2013 10:49 AM (IST) | Updated Date:Tue, 17 Dec 2013 10:49 AM (IST)
नोकिया का पहला फैबलेट जेब पर पड़ेगा भारी
सैमसंग और आइफोन की बढ़ती लोकप्रियता के बीच नोकिया के चाहने वालों की भी कोई कमी नहीं है। अगर आप भी नोकिया ब्रांड को ही पसंद करते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। हालांकि पिछले काफी सम

नई दिल्ली। सैमसंग और आइफोन की बढ़ती लोकप्रियता के बीच नोकिया के चाहने वालों की भी कोई कमी नहीं है। अगर आप भी नोकिया ब्रांड को ही पसंद करते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। हालांकि पिछले काफी समय से नोकिया कंपनी के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं लेकिन फोन मार्केट में खुद को दोबारा स्थापित करने के लिए नोकिया ने 46,999 रुपए में अपनी पहली फैबलेट नोकिया लूमिया 1520 लॉंच कर दी है। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में फैबलेट का लगभग 30 प्रतिशत का हिस्सा है इसलिए नोकिया ने अपनी पहली फैबलेट लॉंच कर एक अच्छा दांव खेला है जो हो सकता है इसकी डूबती नैया को पार लगवा दे।

बहरहाल नोकिया लूमिया 1520 फैबलेट की विशेषताओं की बात करें तो इसकी स्क्रीन 6 इंच की और कैमरा 20 मेगापिक्सल का है। विंडोज 8 पर चलने वाली यह फैबलेट 2 जीबी रैम और 2.2 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन क्वाडकोर प्रोसेसर से संचालित है। नोकिया की ओर से कहा जा रहा है कि यह फैबलेट बिजनेस क्लास से जुड़े लोगों को बहुत पसंद आने वाला है और इसकी उपयोगिता की वजह से भारतीय यूजर उसके प्राइज टैग पर ध्यान नहीं देंगे।

पढ़ें:नोकिया का लुमिया पर फिर दांव

जैसा की हम सभी जानते हैं कि भारत में फैबलेट की रेंज 10,000 रुपए से शुरू है ऐसे में नोकिया का यह भारी-भरकम फैबलेट किस तरह भारतीयों को आकर्षित कर पाएगा यह बात देखने वाली होगी। हां, अगर आप लूमिया और विंडो फोन पर बहुत ज्यादा ही विश्वास करते हैं तो जरूर आप खुद को यह फोन खरीदने के लिए तैयार कर सकते हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Nokia launches its first phablet in india(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एंड्रॉयड पर गूगल प्ले न्यूजस्टैंडभारत आया सैमसंग गैलेक्सी ग्रैंड 2
यह भी देखें
अपनी प्रतिक्रिया दें
    लॉग इन करें
अपनी भाषा चुनें




Characters remaining

Captcha:

+ =


आपकी प्रतिक्रिया

    मिलती जुलती

    जनमत

    पूर्ण पोल देखें »
    यह भी देखें
    Close