Move to Jagran APP

YouTube ने अपनी एप में किया ये बड़ा बदलाव, इस्तेमाल करना होगा पहले से आसान

एप नेविगेशन को पहले से आसान बना देगा। आपको बता दें कि नई नेविगेशन बार iOS पर उपलब्ध है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 31 May 2017 03:06 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2017 03:06 PM (IST)
YouTube ने अपनी एप में किया ये बड़ा बदलाव, इस्तेमाल करना होगा पहले से आसान
YouTube ने अपनी एप में किया ये बड़ा बदलाव, इस्तेमाल करना होगा पहले से आसान

नई दिल्ली (जेएनएन)। वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस यूट्यूब ने यूजर्स को एक अलग अनुभव देने के लिए अपनी एप में कई बदलाव किए हैं। अगर अपडेट की बात करें तो, नेविगेशन बार को एप में सबसे नीचे मूव किया गया है। यह लेटेस्ट अपडेट गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए जारी कर दिया गया है। एक पोस्ट के जरिए कंपनी ने बताया कि यह नया अपडेट एंड्रायड यूजर्स के मोबाइल अनुभव को एक सा बनाए रखेगा। साथ ही एप नेविगेशन को पहले से आसान बना देगा। आपको बता दें कि नई नेविगेशन बार iOS पर उपलब्ध है।  

loksabha election banner

क्या है नया अपडेट?

नेविगेशन बार जिसे एप में नीचे कर दिया गया है उसमें Home, Trending, Subscriptions और Library का विकल्प दिया गया है। अनिवार्य रूप से, Library ऑप्शन को पिछले अकाउंट सेक्शन से अलग कर दिया गया है। ऐसे में अब अकाउंट सेक्शन पर जाने के लिए दायीं तरफ सबसे ऊपर दिए गए प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करना होगा। इसमें सेटिंग्स का ऑप्शन भी दिया गया होगा। आपको बता दें कि Library ऑप्शन में हिस्ट्री, माइ वीडियोज, वॉच लेटर, ऑफलाइन वीडियो और लाइक्ड वीडियो शामिल होंगी। यह एप ये भी याद रखेगी कि आपने कौन-सा टैब कब छोड़ा है। इससे उन वीडियोज पर जाना पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा।

यूट्यूब ने एक पोस्ट में कहा, “हम एंड्रायड एप के लिए यूट्यूब का नया लुक पेश कर रहे हैं। इस अपडेट में एक नया लेआउट दिया जाएगा जो एप को आसानीसे इस्तेमाल करने में सुविधा प्रदान करेगा। ये बदलाव यूजर्स के फीडबैक पर किए गए हैं। हालांकि, iOS यूजर्स के लिए ये अपडेट नए नहीं हैं। यूट्यूब ने कहा है कि एंड्रायड के लिए ये नया अपडेट अलग-अलग चरणों में जारी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

अब पेटीएम के जरिये और भी आसान होगा दिल्ली मेट्रो का सफर

गूगल ने प्ले स्टोर का जारी किया नया अपडेट v7.8.74, जानें कैसे करें डाउनलोड

Google दे रहा है यूजर को शानदार म्यूजिकल ऑफर, 4 महीने तक फ्री में सुन सकेंगे बेहतरीन गानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.