Move to Jagran APP

यूजर्स के फायदे के लिए याहू ने मोबाइल एप में किए बदलाव, अब पता लगाएं किसी का भी नंबर

याहू अपनी सर्विस में कुछ बदलाव किए हैं। इसका उद्देश्य मोबाइल एप के यूजर्स में बढ़ोतरी करना है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 15 Feb 2017 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 15 Feb 2017 01:33 PM (IST)
यूजर्स के फायदे के लिए याहू ने मोबाइल एप में किए बदलाव, अब पता लगाएं किसी का भी नंबर
यूजर्स के फायदे के लिए याहू ने मोबाइल एप में किए बदलाव, अब पता लगाएं किसी का भी नंबर

नई दिल्ली। कई मुश्किलों के बावजूद याहू के यूजर्स की संख्या का आंकड़ा 225 मिलियन है। कंपनी ने अपनी सर्विस में कुछ बदलाव किए हैं। इसका उद्देश्य मोबाइल एप के यूजर्स में बढ़ोतरी करना है। इस सुविधा के अंतर्गत अब से एप के जरिए ईमेल और फोन का डाटा भी डेस्कटॉप पर साझा किया जा सकेगा। नए कॉलर आईडी फीचर के साथ यूजर्स अज्ञात नंबर्स का भी पता लगा सकेंगे। यह कॉलर आईडी फीचर अच्छा है। इसके बूते आने वाले फोन कॉल्स का पता लगाया जा सकता है। अधिकांश लोगों के ईमेल्स में सौ से ज्यादा फोन नंबर्स होते हैं। मगर यह जरुरी नहीं कि आपके फोन कॉन्टेक्ट में यह सारे नंबर्स हो।

loksabha election banner

याहू के मुताबिक, अब से आईओएस में याहू मेल के अपडेटेड वर्जन को इंस्टॉल करने के बाद कॉलर आईडी फंक्शन को चालू करना होगा। इस अपडेट के साथ ही आपकी कॉल हिस्ट्री में नाम भी अपडेट हो जाएंगे। जब कभी भी आप फोन करेंगे तो नाम दिखने लगेगा। इससे पहले कॉलर आईडी और ब्लॉक सेटिंग के मुताबिक, यूजर्स को (सेटिंग-फोन-कॉल ब्लॉकिंग एंड आइडेंटिफिकेशन) की प्रक्रिया अपनानी होती है। नए फीचर के तौर पर फोटो अपलोड किए जाने की सुविधा भी इसमें शामिल है। इस आइडिए के अनुसार, अब से फोन के जरिए ही फोटो ईमेल किए जा सकेंगे। जब आप डेस्कटॉप इस्तेमाल कर रहे हो तब भी।

टेकक्रंच की खबर के मुताबिक, याहू के फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म को 'ट्राइपॉड' नाम दिया गया है। याहू मेल यूजर्स इस तरह के फोटोज का इस्तेमाल कर सकेंगे। आप इसके जरिए की-वर्ड्स की सहायता से फोटो खोज सकते हैं। आप जो फोटो लेना चाहते हैं वहीं फोटो का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को (सेटिंग-फोटो अपलोड) का सहारा लेना होगा। यूजर्स याहू मेल से फोटो भी हटा सकेंगे। इसमें किसी भी तरह से कैमरा रोल प्रभावित नहीं होगी। एप के जरिए यूजर्स 1600 पिक्सल की ईमेल अपलोड कर सकेंगे। याहू की कोशिश है कि इसे 2048x1536 तक इस दायरे को ले जाया जाए। भविष्य में इसमें बदलाव किए जाएंगे। दोनों ही तरह के फीचर्स आज लॉन्च किए जाएंगे।

ह भी पढ़े,

ये टॉप 4 स्मार्टफोन एप्स आपकी पुरानी फोटोज को बना देंगी डिजिटल, जानें इनमें क्या है खास

रिलायंस जिओ ने दिया यूजर्स को एक और तोहफा, बिना डाटा के करें मूवी डाउनलोड

BHIM एप अब iOS प्लेटफॉर्म पर भी होगा उपलब्ध, नए अपडेटेड फीचर्स के साथ किया गया पेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.