Move to Jagran APP

BHIM एप अब iOS प्लेटफॉर्म पर भी होगा उपलब्ध, नए अपडेटेड फीचर्स के साथ किया गया पेश

नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानि NPCI ने बताया कि iOS पर BHIM एप नए अपडेटेड फीचर्स के साथ उपलब्ध होगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 13 Feb 2017 09:53 AM (IST)Updated: Mon, 13 Feb 2017 10:00 AM (IST)
BHIM एप अब iOS प्लेटफॉर्म पर भी होगा उपलब्ध, नए अपडेटेड फीचर्स के साथ किया गया पेश

नई दिल्ली। सरकार द्वारा लॉन्च किया गया यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस पर काम करने वाला BHIM एप अब एप्पल स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकता है। नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानि NPCI ने बताया कि iOS पर BHIM एप नए अपडेटेड फीचर्स के साथ उपलब्ध होगा। iOS में लॉन्च होने के बाद अब देश की पूरी जनता इस एप को आसनी से इस्तेमाल कर सकती है। इससे यूजर्स के लिए डिजिटल लेन-देन काफी आसान हो जाएगा। वहीं, NPCI को पूरी उम्मीद है कि इस महीने के आखिरी तक सभी सरकारी बैंक BHIM एप से जुड़ जाएंगे।

loksabha election banner

आपको बता दें कि अभी तक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया समेत 37 बैंक इस एप से जुड़ चुके हैं। इससे पहले बताया गया था कि BHIM एप के जरिए 361 करोड़ रुपये का लेन-देन किया जा चुका है। वहीं, NPCI के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ए पी होटा ने बताया था कि पब्लिक सेक्टर बैंकों से यूजर्स भारी मात्रा में जुड़े हुए हैं। ऐसे में BHIM एप को आगे बढ़ाने के लिए इन सभी यूजर्स का इस एप से जुड़ना बेहद महत्वपूर्ण हैं। साथ ही यह कहा है कि अगर पब्लिक सेक्टर बैंकों के यूजर्स BHIM एप से जुड़ जाते हैं, तो एप का यूजर बेस कई गुना बढ़ जाएगा।

NPCI कुछ दिन पहले ही इस एप में एक नया फीचर जोड़ा था। NPCI ने BHIM एप के 1.2 वर्जन में 7 और क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध कराई हैं। पहले इसे सिर्फ हिंदी और इंग्लिश में रिलीज किया गया था, मगर अब यह बंगाली, कन्नड़, गुजराती, मलयालम, उड़िया, तमिल और तेलुगू में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

यह भी पढ़े,

स्मार्टफोन को वायरस से बचाने के लिए 2017 के इन फ्री बेस्ट AntiVirus को करें डाउनलोड

व्हाट्सएप पर आप ट्रैक कर पाएंगे अपने दोस्त की लोकेशन, जानें कैसे

स्मार्टफोन की मेमोरी हो गई है फुल, ऐसे ऑटोमेटिक डिलीट करें फोन में सेव बेकार फोटोज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.