Move to Jagran APP

व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा यह लिंक है Fake, जानें इसकी पूरी सच्चाई

यह वेबसाइट व्हाट्सएप की ऑफिशियल वेबसाइट नहीं है। साथ ही यह अपने आप ही फोन के सभी कॉन्टैक्ट्स को इस लिंक का URL सेंड कर देती है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 18 May 2017 10:53 AM (IST)Updated: Thu, 18 May 2017 10:53 AM (IST)
व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा यह लिंक है Fake, जानें इसकी पूरी सच्चाई
व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा यह लिंक है Fake, जानें इसकी पूरी सच्चाई

नई दिल्ली (जेएनएन)। फेसबुक की स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर एक Fake URL वायरल किया जा रहा है। इस URL को लेकर दावा किया जा रहा है कि इस पर क्लिक करने से व्हाट्सएप को मल्टी कलर में डाउनलोड किया जा सकेगा। आपको बता दे कि इस लिंक पर क्लिक करते ही यूजर एक ब्राउजर के जरिए किसी दूसरी वेबसाइट पर रीडायरेक्ट हो जाता है। यह वेबसाइट व्हाट्सएप की ऑफिशियल वेबसाइट नहीं है। साथ ही यह अपने आप ही फोन के सभी कॉन्टैक्ट्स को इस लिंक का URL सेंड कर देती है।

loksabha election banner

क्या है Fake URL?

इस मैसेज में लिखा है, “आई लव द न्यू कलर ऑफ द व्हाट्सएप”। इस मैसेज के साथ यूजर्स को इसका Fake URL भी भेजा जा रहा है। इस वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद कुछ यूजर्स के स्मार्टफोन्स में एडवेयर एप डाउनलोड होने की शिकायत भी सामने आई है। जैसे ही आपके फोन में एडवेयर एप डाउनलोड होगी आपको बताया जाएगा की व्हाट्सएप्प के कलर सिर्फ व्हाट्सएप् की वेबसाइट पर ही उपलब्ध हैं। साथ ही यह भी कहा जाएगा कि इसके लिए यूजर्स को Blackwhite नाम की एप डाउनलोड करनी होगी। लेकिन इस Fake URL के चलते गूगल प्ले स्टोर से इस एप को बैन कर दिया गया है। इस मैसेज का स्क्रीनशॉट आप नीचे देख सकते हैं।

क्या है सच्चाई?

आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने अभी ऐसा कोई भी अपडेट जारी नहीं किया है जिसमें मल्टी कलर व्हाट्सएप दिखाई दे। ऐसे में इस मैसेज से सावधान रहने की जरुरत है।

यह भी पढ़ें:

Instagram लाया नया 'फेस फिल्टर' फीचर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

गेमिंग का है शौक तो ये हैं कुछ कम स्टोरेज में आने वाले बेस्ट गेम एप्स

इन 5 बेस्ट वीडियो स्ट्रीमिंग एप्स के जरिए बच्चों को ले जाएं अपने बचपन में
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.