Move to Jagran APP

एंड्रायड के लिए अपडेट हुआ व्हाट्स एप, जानें नए फीचर्स!

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्स एप अपने एंड्रायड यूजर्स के लिए नए फीचर लेकर आया है। अब इसके एंड्रायड एप में चैट से लिंक कॉपी करने और चैट डिलीट करने पर ज्यादा कंट्रोल सरीखे ऑप्शन शामिल किए गए हैं।

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 02 Mar 2016 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 02 Mar 2016 04:16 PM (IST)

लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्स एप अपने एंड्रायड यूजर्स के लिए नए फीचर लेकर आया है। अब इसके एंड्रायड एप में चैट से लिंक कॉपी करने और चैट डिलीट करने पर ज्यादा कंट्रोल सरीखे ऑप्शन शामिल किए गए हैं।

loksabha election banner

पढे: ब्लैकबेरी, नोकिया व विंडोज 7.1 डिवाइसेज से नाता तोड़ लेगा व्हाट्सएप

नए फीचर के तहत व्हाट्स एप एंड्रायड यूजर के लिए shared link history नाम से एक नया टैब लेकर आया है। व्हाट्स एप के लेटेस्ट वर्जन में shared link history के साथ मीडिया हिस्ट्री टैब को भी शामिल किया गया है। मीडिया हिस्ट्री के अंतर्गत shared फोटोज और videos है।

खबरों के मुताबिक, एंड्रायड में रिट प्रिव्यू में लिंक टैब दिखेगा और इस पर टैप करने से चैट कन्वर्सेशन ओपन हो जाएगा। इस नए फीचर की खास बात यह है कि यूजर आसानी से फ्रेंड्स और परिवार के बीच शेयर किए गए लिंक को ब्राउज कर सकेंगे और वह भी बिना स्टार किए।

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह नए फीचर गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध 2.12.453 वर्जन और इसकी ऑफिशियल साइट पर उपलब्ध 2.12.480 वर्जन के मध्य शामिल किए गए हैं।

इस लेटेस्ट वर्जन में लिंक को कॉपी करने के लिए टैप और होल्ड किया जा सकता है, जबकि पहले एंड्रायड व्हाट्स एप में लिंक को कॉपी नहीं किया जा सकता था और बस पूरी चैट के साथ url कॉपी करने का ऑप्शन था।

लेटेस्ट वर्जन की दूसरी खास बात है चैट हिस्ट्री डिलीट करना फीचर है। अब एंड्रायड यूजर्स को 30 दिन या 6 महीने पुरानी चैट डिलीट करने जैसे विकल्प उपलब्ध होंगे। अच्छी बात यह है कि चैट डिलीट करने से पहले यूजर स्टार मैसेज को सेव करके रख सकें, इसके लिए उन्हें चेकबॉक्स उपलब्ध होगा।

पढ़े: iOS के लिए व्हाट्सएप अपडेट लेकर आया नए फीचर्स

फिलहाल इस लेटेस्ट वर्जन को गूगल प्ले स्टोर पर आने में समय लगेगा और जो यूजर इसे अभी इस्तेमाल करना चाहते हैं वह व्हाट्स एप की वेबसाइट या गूगल प्ले बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के द्वारा इस एप को डाउनलोड कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.