Move to Jagran APP

ट्रूकॉलर लाया नया अपडेट, कर सकेंगे कॉल और देख सकेंगे अंजान कॉलर का चेहरा

अब आपके कॉल हिस्‍ट्री में स्‍मार्ट कॉल हिस्‍ट्री की जगह अनजान नंबर अब वास्‍तविक नाम व चेहरे के साथ दिखेगा।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 09 Mar 2016 09:26 AM (IST)Updated: Fri, 11 Mar 2016 12:48 PM (IST)
ट्रूकॉलर लाया नया अपडेट, कर सकेंगे कॉल और देख सकेंगे अंजान कॉलर का चेहरा

नई दिल्ली। ट़ूकॉलर ने स्मार्ट फीचर्स को रोल आउट किया है ताकि यूजर्स के कम्युनिकेशन व कॉल मैनेजमेंट एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके।

loksabha election banner

एंड्रायड यूजर्स के लिए एप यह नया वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। इस नए वर्जन में कंपनी ने अलग से टूडॉयलर फीचर को पेश किया है।

ट्रूकॉलर में दिए गए इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह है कि अब नंबर को डायल करने के लिए आपको फोन का डिफॉल्ड डायलर उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है बल्कि इसी एप से आप डायल कर सकते हैं। हालांकि यह एक ऑप्शनल सर्विस है। आप कॉल करने के लिए अब भी डिफॉल्ट डायलर का उपयोग कर सकते हैं।

बढ़ रही Truecaller की लोकप्रियता, 100 मिलियन का आंकड़ा पार

वहीं स्मार्ट हिस्ट्री में भी काफी बदलाव किया गया है। अब आप कॉल हिस्ट्री में अंजान नंबर वाले कॉल में नाम से साथ चेहरा भी देख सकते हैं। साथ ही कंपनी ने सोशल नेट​वर्किंग के समान फीचर भी दिया है जहां आप एप में देख सकते हैं कि आपके कंटैक्ट में कौन व्यक्ति ट्रूकॉलर में ऑनलाइन है। इसके लिए कंटैक्ट में छोटा सा ​हरा और लाल डॉट दिखाई देगा। फेसबुक और जीटॉक की तरह दिखने वाले इस फीचर में सिर्फ उन्हीं लोगों को देखा जा सकता है जो ट्रूकॉलर का उपयोग कर रहे हैं।

ट्रूकॉलर ने भारत में लांच किया ट्रूमैसेंजर

ट्रूकॉलर के को-फाउंडर ऐलेन ममेदी ने कहा, ‘ट्रूकॉलर आज दस करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स के लिए जरूरत बन गया है। लोग अपने रोज के कम्युनिकेशन में इस सेवा का उपयोग करते हैं। इसके माध्यम से वे जान सकते हैं कि कौन उन्हें कॉल कर रहा है और कौन सा कॉल स्पैम है। इस सेवा को हम और बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हमने इस एप में डायलर के साथ कुछ नए फीचर्स भी पेश किए हैं।‘


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.