Move to Jagran APP

गलती से जरूरी मैसेज हो गया डिलीट, ऐसे पाएं वापस

जब भी फोन में ढ़ेरों मैसेज इकट्ठा हो जाते है तो आप क्या करते है? आप कहेंगे डिलीट कर देते है,लेकिन ऐसे में अगर गलती से कोई जरूरी मैसेज भी डिलीट हो जाए तो परेशानी होना स्वाभाविक है।इसलिए आज आपको डिलीट मैसेजेस वापस लाने का तरीका बताते है

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 06:36 PM (IST)
गलती से जरूरी मैसेज हो गया डिलीट, ऐसे पाएं वापस

जब भी फोन में ढ़ेरों मैसेज इकट्ठा हो जाते है तो आप क्या करते है? आप कहेंगे डिलीट कर देते है,लेकिन ऐसे में अगर गलती से कोई जरूरी मैसेज भी डिलीट हो जाए तो परेशानी होना स्वाभाविक है।इसलिए जरूरी है कि कोई ऐसा तरीका हो जिससे आप डिलीट मैसेज को भी वापस रिकवर कर सकें। इसके लिए बहुत से फ्री एप्स उपलब्ध है। बताते है आपको:

loksabha election banner

1. सुपर बैकअप- इस एप से आप एसएमएस ही नहीं कॉल लॉग्स, बुकमार्क्स, कैलेंडर्स और एंड्रायड फोन कॉन्टैक्ट्स का भी बैकअप ले सकते है। यह एक कंप्लीट बैकअप टूल है। बैकअप को आप एसडी कार्ड के साथ जीमेल और गूगल ड्राइव पर ले सकते है। यह एप गूगल प्ले स्टोर डाउनलोड के लिए फ्री में उपलब्ध है।

पढ़े: 13 साल में पहली बार एपल को लगा तगड़ा झटका, जमीन पर आई एपल की मार्केट

2. एसएमएस बैकअप एंड रीस्टोर- आप गूगल ड्राइव और ड्रॉपबॉक्स पर एसडी कार्ड के साथ एसएमएस का बैकअप तैयार कर सकते है। आप चाहे तो ऑटोमेटिक बैकअप भी ले सकते है, बस इसके ले टाइम का शेड्यूल सेट करना होगा, इतना ही नहीं आप किसी भी एंड्रायड फोन से दूसरे फोन पर बैकअप फाइल सेंड कर सकते है और रिस्टोर भी कर सकते है।

3. इजी बैकअप एंड रिस्टोर- एसएमएस,एप्स, कॉल-लॉग, कैलेंडर, कॉन्टैक्ट और डिक्शनरी इत्यादि सभी का बैकअप एक साथ इस एप की मदद से ले सकते है। बैकअप के लिए एसडी कार्ड के साथ-साथ बॉक्स अकाउंट, वन-ड्राइव, गूगल ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स और जीमेल का भी विकल्प उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.