Move to Jagran APP

BookMyShow आपको व्हाट्सएप पर भेजेगा मूवी टिकट

व्हाट्सएप फॉर बिजनेस से जुड़ने वाली Bookmyshow पहली भारतीय कंपनी बन गई है। इसके तहत अब यूजर्स को मूवी टिकट व्हाट्सएप पर ही मिल जाएंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 15 Sep 2017 12:38 PM (IST)Updated: Fri, 15 Sep 2017 01:00 PM (IST)
BookMyShow आपको व्हाट्सएप पर भेजेगा मूवी टिकट

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर अब यूजर्स को मूवी टिकट भी मिल जाया करेंगे। दरअसल, ऑनलाइन इंटरनेट मूवी शो टिकट प्लेटफॉर्म Bookmyshow ने कंपनी के बिजनेस प्रोग्राम से हाथ मिलाया है। इसके तहत व्हाट्सएप को डिफॉल्ट टिकट कंफर्मेशन चैनल बनाया है। इस फीचर के तहत जब भी यूजर Bookmyshow से टिकट बुक करेंगे तो उसका मैसेज या मोबाइल टिकट उन्हें व्हाट्सएप पर मिल जाएगा। साथ ही ईमेल पर भी टिकट बुकिंग की जानकारी भेज दी जाएगी। आपको बता दें कि व्हाट्सप फॉर बिजनेस प्रोग्राम से जुड़ने वाली Bookmyshow पहली भारतीय कंपनी है।

loksabha election banner

Bookmyshow के प्रोडक्ट प्रमुख रवदीप चावला ने एक बयान में कहा, “व्हाट्सएप निश्चित रूप से हमारे देश के लोगों के लिए कम्यूनिकेशन का तरीका बन गया है और हम इसे एक डिफाल्ट टिकट पुष्टिकरण चैनल बनाने जा रहे हैं।” आपको बता दें कि व्हाट्सप फॉर बिजनेस फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

जानें व्हाट्सएप के बिजनेस फीचर के बारे में:

इससे पहले व्हाट्सएप ने बताया था कि कंपनी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है जिससे व्हाट्सएप के जरिए यूजर्स कंपनियों से संपर्क स्थापित कर पाएंगे। साथ ही कंपनी के ब्लॉग पोस्ट में यह भी कहा गया है, “हम छोटी कंपनियों को फ्री व्हाट्सएप बिजनस एप देकर नए टूल्स तैयार कर उनकी टेस्टिंग कर रहे हैं और बड़ी कंपनियों जैसे एयरलाइन्स, ई कॉमर्स साइट्स और बैंकों के लिए तैयारी कर रहे हैं जो इस प्लेटफॉर्म से ग्राहकों के बड़े बेस से संवाद स्थापित कर पाएंगी।” वहीं, कंपनी ने भी बताया कि यह पायलट प्रोग्राम कुछ बिजनेसेज के साथ ही सीमित होगा।

यह भी पढ़ें:

गूगल जल्द भारत में पेश करेगी पेमेंट सर्विस: रिपोर्ट

फेसबुक की Bonfire एप एक साथ 8 यूजर्स को देगी वीडियो चैट करने का मौका

गूगल प्ले स्टोर पर ये 4 काम की एप्स नहीं हैं उपलब्ध, जानें इनके बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.