कैलाश मानसरोवर यात्रा 2012

  • श्री खण्ड कैलाश यात्रा

        
    Shrikhand Kailash YatraUpdated on: Sat, 23 Jun 2012 11:25 AM (IST)

    हर साल की भांती इस वर्ष भी 16वी बार श्री खण्ड महादेव कैलाश यात्रा 16 जुलाई 2010 श्रावण संक्रांति से शुरू होने जा रही है और श्री खण्ड सेवा दल के तत्वाधान में यह यात्रा 25 जुलाई 2010 तक चलेगी।यात्रा का संक्षिप्त विवरण-आप रामपुर बुशैहर ( शिमला से 130 कि... और पढ़ें »

  • श्रीखंड कैलाश यात्रा 16 जुलाई से

        
    Shrikhand Kailash Yatra by July 16Updated on: Sat, 23 Jun 2012 11:15 AM (IST)

    रामपुर बुशहर [हिमाचल प्रदेश]। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की निरमंड तहसील के बागीपुल से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीखंड कैलाश यात्रा का आयोजन किया जा रहा है, जिसका शुभारंभ 16 जुलाई श्रावण सक्रांति से किया जा रहा है। इस यात्रा का महत्व बीते कुछ व... और पढ़ें »

  • कैलाश मानसरोवर जा रहे चौथे जत्थे का स्वागत

        
    Welcome to the fourth batch of Kailash Mansarovar areUpdated on: Wed, 20 Jun 2012 11:21 AM (IST)

    गाजियाबाद। अखिल भारतीय कैलाश मानसरोवर समिति द्वारा कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जा रहे चौथे जत्थे का जोरदार स्वागत किया गया। जत्थे में 55 श्रद्धालु सम्मिलित हैं।मंगलवार को समिति के अध्यक्ष महेंद्र कौशिक ने सभी श्रद्धालुओं को फूल माला पहना कर उनका स्वा... और पढ़ें »

  • कैलाश यात्रा पर जा रहे तीसरे जत्थे का स्वागत

        
    Kailash visiting welcomed the third batchUpdated on: Thu, 14 Jun 2012 03:47 PM (IST)

    गाजियाबाद। कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जा रहे तीसरे जत्थे का अखिल भारतीय कैलाश मानसरोवर समिति द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। जत्थे में इस बार 44 श्रद्धालु शामिल हैं।बुधवार को समिति के अध्यक्ष कैलाशी महेंद्र कौशिक ने सभी श्रद्धालुओं को फूल माला पहना क... और पढ़ें »

  • मानसरोवर की यात्रा पर जा रहे दूसरे जत्थे का स्वागत

        
    Welcome to the second batch on Mansarovar YatraUpdated on: Fri, 08 Jun 2012 02:13 PM (IST)

    गाजियाबाद। अखिल भारतीय कैलाश मानसरोवर समिति द्वारा कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जा रहे दूसरे जत्थे का स्वागत किया गया। जत्थे में 51 श्रद्धालु सम्मिलित हैं।बृहस्पतिवार को समिति के अध्यक्ष महेंद्र कौशिक ने सभी श्रद्धालुओं को फूल माला पहना कर उनका जोरदार... और पढ़ें »

  • कैलाश मानसरोवर के लिए निकला दूसरा जत्था

        
    e second batch turned out to Kailash MansarovarUpdated on: Fri, 08 Jun 2012 02:06 PM (IST)

    हल्द्वानी। विश्व प्रसिद्ध कैलास मानसरोवर यात्रा का अद्भुत आनंद लेने के लिए देश भर के तीर्थयात्रियों का दूसरा दल गुरुवार को दिल्ली से अल्मोड़ा के लिए रवाना हुआ। दोपहर में कुमाऊं मंडल विकास निगम के अतिथि गृह में यात्रियों का कुमाऊंनी रीति-रिवाज से स्वा... और पढ़ें »

  • कैलास मानसरोवर यात्रा दूसरे पड़ाव पर

        
    Kailash Mansarovar yatra second stageUpdated on: Wed, 06 Jun 2012 03:14 PM (IST)

    धारचूला। कैलास मानसरोवर यात्रा का पहला दल दूसरे पैदल पड़ाव गाला पहुंच चुका है। नौ किमी लंबे उबड़-खाबड़ मार्ग को पार कर यात्री अपराह्न ढाई बजे गाला पहुंचे। इस बीच एक यात्री स्वास्थ्य खराब होने के कारण वापस लौट चुका है।पहला दल मंगलवार को प्रथम पैदल पड़... और पढ़ें »

  • कैलाश यात्रियों का दल कौसानी पहुंचा

        
    group of  kailash mansarovar devotees reached kaushaniUpdated on: Mon, 04 Jun 2012 05:26 PM (IST)

    बागेश्वर। कैलाश मानसरोवर यात्रियों का पहला दल शनिवार की सुबह कौसानी पहुंचा। दल के कौसानी पहुंचने पर सदस्यों का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान यात्रियों ने पौधरोपण भी किया। दल के कौसानी पहुंचने पर पर्यटक नगरी कौसानी हर हर महादेव के गूंज से गूंज गई। दल... और पढ़ें »

  • कैलाश मानसरोवर यात्रियों का भव्य स्वागत

        
    a big welcome for the  devotees kailash mansarovarUpdated on: Mon, 04 Jun 2012 05:22 PM (IST)

    बागेश्वर। कैलाश मानसरोवर यात्रियों के कौसानी पहुंचने पर कुमंविनि द्वारा उन्हें पहाड़ी भोजन परोसा गया। टीआरसी कौसानी में उन्हें बुरांश का जूस पिलाने के बाद गहत की दाल, पहाड़ी फलों का रायता, झुंगर की खीर, कड़ी-चावल आदि परोसा गया। जिसकी कैलाश यात्रियों ... और पढ़ें »

  • मानसरोवर यात्रा पर जा रहे यात्रियों का स्वागत किया

        
    mansarover yatra tourists will be welcomedUpdated on: Sat, 02 Jun 2012 03:58 PM (IST)

    गाजियाबाद। कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वाले पहले जत्थे का अखिल भारतीय कैलाश मानसरोवर समिति द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। जत्थे में 43 श्रद्धालु गण शमिल थे।शुक्रवार को आयोजित स्वागत कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष महेंद्र कौशिक कैलाशी ने सभी श्रद... और पढ़ें »

  • कैलास मानसरोवर यात्रियों का पहला दल रवाना

        
    Kailash Mansarovar Yatra begins first batchUpdated on: Sat, 02 Jun 2012 03:29 PM (IST)

    नैनीताल। विश्वप्रसिद्ध कैलास मानसरोवर यात्रा शुक्रवार से विधिवत आरंभ हो गई। दिल्ली से चलकर 47 तीर्थ यात्रियों का दल कुमाऊं मंडल विकास निगम अतिथि गृह काठगोदाम पहुंच गया है। पहले दल का केएमवीएन के प्रबंध निदेशक दीपक रावत व महाप्रबंधक प्रकाश चन्द्र ने स... और पढ़ें »

  • एक जून को होगा मानसरोवर यात्रियों का स्वागत

        
    mansarover tourists will be welcomed on 1 junUpdated on: Thu, 31 May 2012 11:58 AM (IST)

    गाजियाबाद। अखिल भारतीय कैलाश मानसरोवर समिति द्वारा कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों का एक जून को भव्य स्वागत किया जाएगा।बुधवार को समिति के संस्थापक महेंद्र कौशिक ने बताया कि एक जून से तीस अगस्त तक समिति कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने... और पढ़ें »

  • मानसरोवर जाने वाले को मिलेगा सब्सिडी

        
    kailash mansarovar yatraUpdated on: Sat, 19 May 2012 02:50 PM (IST)

    चेन्नई। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने चीन स्थित मानसरोवर और नेपाल स्थित मुक्तिनाथ जाने वाले 500 तीर्थयात्रियों को सब्सिडी देने की घोषणा की।विधानसभा में एक बयान में जयललिता ने कहा कि उनकी सरकार मानसरोवर और मुक्तिनाथ जाने वाले 500 हिन्दू तीर्थयात्... और पढ़ें »

स्थानीय

    जागरण RSS

    धर्म समाचारRssgoogle plusyahoo ad
    पूजा-पाठRssgoogle plusyahoo ad
    संत-साधकRssgoogle plusyahoo ad
    धार्मिक स्थानRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें

    यह भी देखें