Move to Jagran APP

संगरूर, मोगा व अहमदगढ़ में पूर्ण बंद

By Edited By: Published: Sun, 14 Sep 2014 01:54 AM (IST)Updated: Sun, 14 Sep 2014 01:54 AM (IST)
संगरूर, मोगा व अहमदगढ़ में पूर्ण बंद

संवाद सहयोगी, संगरूर/मोगा

loksabha election banner

मालेरकोटला में गोवंश के अवशेष मिलने से गुस्साए हिंदू संगठनों के आह्वान पर शनिवार को मारपीट की छिटपुट घटनाओं के बीच संगरूर, मोगा, निहाल सिंह वाला और अहमदगढ़ में मुकम्मल बंद रहा।

संगरूर में विश्व हिंदू परिषद, गोरक्षा मंडल, बजरंग दल, भाजपा व कई अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सुबह बड़े चौक पर इकट्ठे होकर शहर में मार्च निकाला और रेलवे स्टेशन पर 10:50 बजे कुछ मिनट के लिए दिल्ली-लुधियाना शताब्दी एक्सप्रेस को रोककर रोष जताया। वह लुधियाना जा रही थी।

बंद के दौरान जो इक्का-दुक्का दुकानें एवं एजेंसियां खुलीं, उनको प्रदर्शनकारियों ने जबरन बंद करवा दिया। इस दौरान उनकी कुछ दुकानदारों के साथ तू-तू मैं-मैं हुई। बीएसएनएल पार्क के सामने खुला शराब ठेका, कोला पार्क में हड्डियों के डॉक्टर की दुकान व पटियाला गेट पर नाई की दुकान को बंद करने में प्रदर्शनकारियों को विरोध का सामना करना पड़ा। दोनों पक्षों में हल्की हाथापाई हुई। पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाया। प्रदर्शनकारियोंने सरकारी रणबीर कॉलेज को भी जबरन बंद करवाया। संगरूर विश्व हिंदू परिषद के प्रधान रोहित मित्तल, जिला गोरक्षा मंडल के अध्यक्ष रशिक वर्मा, जिला बजरंग दल के संयोजक पुखराज सिंह राज परोहित, प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी के सचिव जतिंदर कालड़ा इत्यादि के नेतृत्व में आयोजन किया गया। उधर, शहर में ढाबे, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप इत्यादि भी पूरी तरह से बंद रहने से लोगों को परेशानी हुई।

मोगा में कई दुकानों को प्रदर्शनकारियों ने बंद करवा दिया और बंद नहीं करने वालों की दुकानों में तोड़फोड़ की। कई जगहों पर हिंदू सगठनों से जुडे़ कार्याकर्ता नंगी तलवारे हवा में लहरा रहे थे। इस दौरान अपनी दुकान बंद करने से इन्कार करने पर विकलांग दुकानदार मदन मोहन आर्य को प्रदर्शनकारियों ने धुन डाला। पुलिस ने दुकानदार को काबू कर दुकान को बंद करवाकर मामले को शांत करवाया। निहाल सिंह वाला कस्बे में भी पूर्ण सफल रहा।

अहमदगढ़ में समाजसेवी संस्था के कार्यकर्ताओं ने बजरंग दल के नेता अजीत मल्होत्रा की अगुआई में धरना दिया। आह्वान पर शहर पूर्ण बंद रहा।

---------

हिंदू संगठनों की मांगें

गोवंश के हत्यारों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा देना, गोवंश की रक्षा के लिए बनाए गए कानूनों को सख्ती से लागू करना, गो मंत्रालय बनाना, बूचड़खाने मुकम्मल तौर पर बंद कराना इत्यादि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.