Move to Jagran APP

लुधियाना में नाबालिग लड़की का अपहरण कर सूरत ले गया युवक, कई दिनों तक करता रहा दुष्कर्म

पंजाब के साहनेवाल क्षेत्र का एक युवक ने नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण कर लिया। इसके बाद वह उसे सूरत ले गया और वहां उससे दुष्कर्म करता रहा। मामला जब हाई कोर्ट में पहुंचा तो पुलिस ने लड़की को बरामद किया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 05:45 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 07:18 PM (IST)
लुधियाना में नाबालिग लड़की का अपहरण कर सूरत ले गया युवक, कई दिनों तक करता रहा दुष्कर्म
लुधियाना की हिंदू नाबालिग लड़की से दुष्कर्म। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, लुधियाना। पंजाब के साहनेवाल क्षेत्र के अंतर्गत कंगनवाल इलाके का युवक बाबर एक हिंदू नाबालिग को अपहरण कर अपने साथ ले गया। उसने लड़की को कई दिनों तक गुजरात से सूरत शहर में रखा और वहां उससे दुष्कर्म करता रहा। वहीं, बेटी के लापता होने पर परिवार वालों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। लड़की का जब पता नहीं चला तो मां ने हाई कोर्ट में गुहार लगाई। हाई कोर्ट के आदेश के बाद लड़की को सूरत से बरामद कर लिया गया। उसे 27 फरवरी 2021 को लुधियाना लाया गया। सूरत से आरोपित बाबर को भी पकड़ लिया गया है।

prime article banner

13 वर्षीय नाबालिग लड़की के पारिवारिक सदस्यों ने कंगनवाल पुलिस चौकी को 30 जनवरी को लड़की के लापता होने की सूचना दी थी। इसके बाद 3 फरवरी को एफआइआर नं. 22 दर्ज कर ली। बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़की का अपहरण कर बाबर व उसकी मां उसे धोखे से गुजरात के सूरत शहर ले गए थे। वहांं, कई दिनों तक बाबर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। उन्होंने लड़की को बंधक बनाकर रखा।

यह भी पढ़ें: पंजाब के उद्योगपति बोले- बजट में सरकार का हो इंडस्ट्री फ्रेंडली नीतियों पर फोकस

इधर, पारिवारिक सदस्य लड़की के लापता होने से परेशान थे। उन्होंने पुलिस में शिकायत दी, लेकिन फिर भी लड़की को ढूंढने में पुलिस सफल नहीं रही। इसके बाद पारिवारिक सदस्यों ने इसकी जानकारी सनातन धर्म रक्षा मंच के मुख्य सेवादार अश्वनी को दी। इसकेे पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में न्याय की गुहार लगाई गई। 

यह भी पढ़ें: हरियाणा में लव जिहाद कानून पर फंसा दुष्यंत चौटाला का पेंच, जताई बड़ी आपत्ति

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने पुलिस को लड़की व अपहरणकर्ता पर पता लगाने को कहा। इस पर पुलिस ने सक्रियता दिखाई और बाबर व लड़की को सूरत से बरामद कर लिया गया। लड़की को सूरत से 27 फरवरी 2021 को लुधियाना लाया गया। साथ ही आरोपित बाबर को भी लाया गया। लुधियाना कोर्ट में नाबालिग पीड़िता के बयानों के बाद अब लड़की का सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: पंजाब में भूजल के अध्ययन के लिए गठित होगी कमेटी, विधानसभा में स्पीकर ने की घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.