Move to Jagran APP

बंधकों की हत्‍या के बाद मिस्त्र ने आइएस ठिकानों पर बरसाए बम

आइएस ने लीबिया में मिस्त्र के 21 ईसाई बंधकों के सिर कलम कर दिए। आइएस की ओर से जारी एक वीडियो में बंधकों को मारे जाने को ओसामा बिन लादेन की हत्या का बदला करार दिया है। वीडियो सामने आने के बाद मिस्त्र सेना ने आइएस के प्रशिक्षण शिविरों और

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Mon, 16 Feb 2015 04:47 PM (IST)Updated: Mon, 16 Feb 2015 05:12 PM (IST)

काइरो। आइएस ने लीबिया में मिस्त्र के 21 ईसाई बंधकों के सिर कलम कर दिए। आइएस की ओर से जारी एक वीडियो में बंधकों को मारे जाने को ओसामा बिन लादेन की हत्या का बदला करार दिया है। वीडियो सामने आने के बाद मिस्त्र सेना ने आइएस के प्रशिक्षण शिविरों और महत्वपूर्ण ठिकानों पर बम बरसाए।

loksabha election banner

आइएस की ओर से जारी वीडियो में दिखाया गया है कि बंधक नारंगी रंग का सूट पहने हुए हैं और काले रंग की लिबास पहने आतंकी इनके सिर कलम कर रहे हैं। वीडियो के अंत में आतंकी ने कहा, 'जिस समुद्र में तुमने शेख ओसामा बिन लादेन का शव बहाया था, अल्लाह की कसम हम उस समुद्र में तुम्हारा खून मिला देंगे।'

लीबिया से बंधक बनाए गए 21 मिस्त्रवासियों की हत्या ने इस बात की आंशका को बल दिया है कि आतंकी संगठन ने दक्षिण इटली के नजदीक मजबूत पकड़ बना ली है। वीडियो में एक आतंकी द्वारा रोम को जीतने की बात ने इस आशंका को और मजबूत किया है।

आतंकियों की इस बर्बरता के बाद मिस्त्र की सेना ने तुरंत कार्रवाई की है। सेना ने अपने बयान में बताया कि सुरक्षा बलों ने सोमवार को लीबिया में आइएस के ठिकानों को लक्ष्य बनाकर हवाई हमले किए। हमलों में आतंकियों के ट्रेनिंग कैंपों और आयुध ठिकानों को निशाना बनाया गया।

मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी ने कहा है कि लीबिया में इस्लामिक स्टेट के उग्रवादियों द्वारा मिस्त्र के ईसाई समुदाय के 21 नागरिकों के कत्लेआम के खिलाफ उनके देश को 'जवाब देने का अधिकार' है। इस बीच, मिस्त्र में सरकार ने सात दिन के शोक की घोषणा की है।

पढ़ें : आइएस ने पिंजरे में बंद कर जिंदा जलाए 17 कुर्दिश लड़ाके!

पढ़ें : आइएस से ज्यादा खतरनाक हो सकता है हिज्ब-उत-तहरीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.