Move to Jagran APP

सरकार से खटास की खबर लीक होने को पाक सेना ने माना राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन

पिछले दिनों पाक अखबार में सेना और सरकार के बीच अनबन की खबर लीक होने को सेना ने राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन माना है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 15 Oct 2016 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 15 Oct 2016 02:57 PM (IST)

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सेना और सरकार के बीच सब कुछ ठीक-ठाक न चलने की खबर का खामियाजा भले ही पाक पत्रकार को चुकाना पड़ा हो, लेकिन इसकी सच्चाई से मुंह नहीं मोड़ा जा सकता है। लेकिन इस खबर के सामने आने को पाक आर्मी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर खतरा बताते हुए इसे गंभीर चिंता का विषय बताया हैै। गौरतलब है कि पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार ने पिछले दिनों ने सेना और सरकार के बीच अनबन की खबर दी थी। जिसके बाद उस पत्रकार पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए गए और घंटों पूछताछ भी की गई।

loksabha election banner

इसके फलस्वरूप ही पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहील शरीफ ने कल अपने शीर्ष कमांडरों के साथ बैठक कर इस खबर के मीडिया में आने का ठीकरा परोक्ष रूप से सरकार के सिर पर फोड़ दिया। इस बैठक में आतंकवाद से निपटने को लेकर देश के सैन्य और सरकार के बीच अनबन की खबर लीक होने पर गंभीर चिंता जताई गई। यह बैठक रावलपिंडी जनरल हेडक्वार्टर्स में हुई थी।

पाकिस्तान में सेना की नहीं रही कभी कोई जवाबदेही: पाक मीडिया

इस बैठक की जानकारी देते हुए सेना ने एक बयान जारी कर पीएम नवाज शरीफ के घर पर हुई एक अहम सुरक्षा बैठक की फर्जी और मनगढ़ंत खबर देने पर अपनी गंभीर चिंता जताई गई और इसे राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन माना। सेना के इस बयान में 'लीक' और 'राष्ट्रीय सुरक्षा के उल्लंघन' जैसे शब्द का इस्तेमाल किया गया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के शीर्ष अखबार ने पिछले दिनों एक खबर में कहा था कि हक्कानी नेटवर्क, लश्कर-ए-तैयबा और तालिबान जैसे आतंकी संगठनों को सेना के परोक्ष समर्थन को लेकर असैन्य सरकार और सैन्य प्रतिष्ठान के बीच तनातनी हुई थी। इस खबर के प्रकाशन के बाद पत्रकार सायरिल अलमिदा के पाकिस्तान से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई थी, जिसपर देश के पत्रकार संघ काफी आक्रोश जताया था।

BRICS Live: गोवा पहुंचे पुतिन, पीएम मोदी ने रूसी भाषा में किया 'वेलकम'

भारत के दुश्मन हो जाएं सावधान, किसी को नहीं छोड़ेगी ये मिसाइल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.