Move to Jagran APP

ओबामा-पुतिन को निशाना बनाने के लिए ISIS ने तैयार की बाल सेना

आतंकी संगठन दुनिया को दहलाने के लिए अब मासूम बच्चों को मोहरा बना रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक ओबामा-पुतिन को मारने के लिए नई योजना पर काम भी कर रहा है।

By Lalit RaiEdited By: Published: Sun, 01 May 2016 08:17 AM (IST)Updated: Sun, 01 May 2016 09:24 AM (IST)
ओबामा-पुतिन को निशाना बनाने के लिए ISIS ने तैयार की बाल सेना

दमिश्क (आरटी)। दुनिया का कुख्यात आतंकी संगठन आइएस अब नए प्लान पर काम कर रहा है। पश्चिमी देशों द्वारा चलाए जा रहे आतंकवाद के खिलाफ अभियान का सामना करने के लिए अब वो मासूम बच्चों की फौज तैयार करने के काम में जुटा हुआ है। ये उन बच्चों की फौज है जिनके मां या पिता की मौत हवाई हमलों के दौरान हुई है।

loksabha election banner

अलेप्पो में एक ही दिन में हुए 30 हवाई हमले, 250 की मौत

आइएस के आतंकी उन बच्चों को न केवल हथियारों को चलाने की ट्रेंनिंग दे रहे हैं। बल्कि उन बच्चों में नफरत की वो बीज रहे हैं ताकि वो अपने दुश्मनों का बेखौफ सामना कर सकें। आइएस ने जिन लोगों को निशाना बनाने के आदेश दिेए हैं उनमें अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामास रूस के राष्ट्रपति पुतिन और सीरिया के राष्ट्रपति असद शामिल हैं।

बच्चों की जिस फौज को ट्रेनिंग दी जा रही है उनकी औसत उम्र महज 10 साल है। इन बच्चों को दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए नए तौर-तरीकों को सिखाया जा रहा है।

ऊपर दिखाई गई तस्वीर को पिछले साल दिसंबर में जारी किया गया है। इस ट्रेनिंग का नाम टू द संस ऑफ ज्यूज रखा गया है। इस तस्वीर में मासूम बच्चों के हाथों में हथियार है। आइएस का एक इंस्ट्रक्टर एक बंधक लाता है। पहले तो उस बंधक को गोली मार दी जाती है। लेकिन बाद में मासूम बच्चों को उसका सिर कलम करने का आदेश दिया जाता है।

इसके अलावा चार साल के मासूम बच्चे को रिमोट कंट्रोल के जरिए इस्लाम के दुश्मनों को मारने की ट्रेनिंग दी जाती है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल अगस्त से लेकर इस साल फरवरी तक 250 से ज्यादा ऐसी तस्वीरों का हवाला दिया गया है। जिससे ये साबित होता है कि आइएस अपने मिशन को कामयाब करने के लिए और भयानक योजनाओं पर काम कर रहा है।

आइएस ने पिछले दो साल में चार हजार लोगों को उतारा मौत के घाट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.