Move to Jagran APP

आइएस आतंकियों ने याजिदियों का कराया जबरन धर्मातरण

अपनी कंट्टरता और बर्बरता से दुनियाभर को आतंकित करने वाले आइएस [इस्लामिक स्टेट] के आतंकियों ने एक नया वीडियो जारी किया है। 10 मिनट के इस वीडियो में बंदी बनाए गए अल्पसंख्यक समुदाय याजिदी के पुरुषों को जबरन इस्लाम कबूल करते दिखाया गया है।

By Edited By: Published: Fri, 22 Aug 2014 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 22 Aug 2014 10:01 AM (IST)
आइएस आतंकियों ने याजिदियों का कराया जबरन धर्मातरण

लंदन। अपनी कंट्टरता और बर्बरता से दुनियाभर को आतंकित करने वाले आइएस [इस्लामिक स्टेट] के आतंकियों ने एक नया वीडियो जारी किया है। 10 मिनट के इस वीडियो में बंदी बनाए गए अल्पसंख्यक समुदाय याजिदी के पुरुषों को जबरन इस्लाम कबूल करते दिखाया गया है।

loksabha election banner

वीडियो में आइएस के दो लड़ाके एके-47 राइफल से लैस दिखाई दे रहे हैं। इनमें से एक लड़ाका बताता है कि इस्लाम की शरण में आने के बाद याजिदी मुसीबतों से बच सकेंगे। उसके मुताबिक याजिदियों को मदद दिए जाने के पश्चिमी देशों के दावे झूठे हैं। इस्लाम कबूल करने के बाद याजिदियों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी और वे इस्लामिक स्टेट में खुशी से रह सकेंगे।

वीडियो में याजिदियों के एक समूह को हथियारबंद आइएस आतंकियों की मौजूदगी में बस से उतरते दिखाया गया है। फिर उन्हें एक स्कूल जैसी इमारत में जमीन पर बैठाया जाता है, जहां आइएस का काला झंडा लहरा रहा होता है। आखिर में एक आतंकी याजिदियों से कहता है कि अभी तुम काफिर हो। इस्लाम कबूल करने के बाद तुम्हारे पास सारे अधिकार होंगे। इसके बाद वह उनसे अपने कहे हुए को दोहराने को कहता है।

मुस्लिमों को शर्मिदा कर रहा इस्लामिक स्टेट: युधोयोनो

फोले के अपहर्ताओं ने मांगी थी 800 करोड़ की फिरौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.