Move to Jagran APP

कोका कोला का अफसर करता था आइएस के लिए काम

बांग्लादेश में शीतलपेय कंपनी कोकाकोला के एक अफसर समेत दो लोगों को इस्लामिक स्टेट (आइएस) से रिश्तों के संदेह में गिरफ्तार किया गया है। दोनों को रविवार रात ढाका में दबोचा गया।पुलिस खुफिया शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी शेख नजमूल आलम के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों में अमिनुल

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Tue, 26 May 2015 05:05 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 05:22 PM (IST)
कोका कोला का अफसर करता था आइएस के लिए काम

ढाका: बांग्लादेश में शीतलपेय कंपनी कोकाकोला के एक अफसर समेत दो लोगों को इस्लामिक स्टेट (आइएस) से रिश्तों के संदेह में गिरफ्तार किया गया है। दोनों को रविवार रात ढाका में दबोचा गया।

loksabha election banner

पुलिस खुफिया शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी शेख नजमूल आलम के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों में अमिनुल इस्लाम कोकाकाला कंपनी में आइटी प्रमुख है। वह आइएस के लिए क्षेत्रीय को-आर्डिनेटर के तौर पर काम करता था। दूसरा साकिब बिन कमल ढाका के स्कूल में शिक्षक है।

सूत्रों ने बताया कि इस्लाम कोका कोला की एक ईकाई इंटरनेशनल बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड (आइबीपीएल) में काम करता है। कोकाकोला के प्रवक्ता ने इस्लाम के आइबीपीएल का कर्मचारी होने की पुष्टि की है। प्रवक्ता के अनुसार वह पिछले कई दिनों से गैरहाजिर था। कंपनी इस मामले में प्रवर्तन एजेंसियों को पूरा सहयोग करेगी। आलम ने बताया कि संदिग्धों ने स्वीकारा कि उन्होंने 25 छात्रों को आइएस से जुड़ने के लिए बहलाया था।

आइएस के लिए दो बच्चों को बेसहारा छोड़ गई मां

मेलबर्न: एक ऑस्ट्रेलियाई महिला आइएस से जुड़ने के लिए अपने दो बच्चों को बेसहारा छोड़कर सीरिया चली गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जैसमिन मिलोवानोव अपनी आया से इस महीने के शुरू में यह कहकर गई थी कि वह नई कार लेने जा रही है। उसके बाद वह सिडनी स्थित अपने घर नहीं लौटी।

इस्लाम कुबूल करने वाली जैसमिन ने मई के शुरू में अपने पूर्व तुर्की-ऑस्ट्रेलियाई पति को मैसेज किया था कि वह 'शाम' (सीरिया के लिए अरबी शब्द) में है। न्यू साउथ वेल्स पुलिस के एक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आतंकरोधी पुलिस महिला की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- ईसाइयों पर हमले को लेकर पाकिस्तान में 40 गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- मैकमोहन लाइन को चीन ने अवैध बताया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.