Move to Jagran APP

एक शरणार्थी ने ट्रक के नीचे लटककर पूरा किया 400 किमी का सफर

एक अफगानी शरणार्थी ने करीब 400 किमी का सफर एक ट्रक के नीचे लटककर पूरा किया। उसके लिए 22 घंटों का यह सफर जिंदगी का सबसे मुश्किल सफर था।

By Kamal VermaEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 05:35 AM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 08:33 AM (IST)
एक शरणार्थी ने ट्रक के नीचे लटककर पूरा किया 400 किमी का सफर

रोम (एएफपी) एक अफगान शरणार्थी ने खुद को सकुशल रखने की चाहत में एक ट्रक के नीचे अवैध तरीके से छिपकर करीब चार सौ किमी का सफर किया। इसके बाद भी वह रोम में पकड़ा गया। जब उससे पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका यह सफर बेहद खतरनाक था, लेकिन अफगानिस्तान में रहकर मरने से ज्यादा अच्छा यही था। पुलिस की गिरफ्त में आए इस अफगान शरणार्थी ने बताया कि उसने सब से छिपकर खुद को ट्रक के नीचे एक चमड़े की बैल्ट से बांध रखा था, जिससे उसको कोई देख न सके।

prime article banner

तुर्की से स्पेन जा रहे ट्रक के ड्राइवर ने बताया कि वह इस शख्श के बारे मेंं नहीं जानता था। उसने पुलिस ने अपनी यात्रा पूरी करने की भी इजाजत मांगी। अफगान शरणार्थी ने बताया कि उसने शुरुआत में खुद को अफगानिस्तान से निकालने के लिए 900 यूरो एक मानव तस्कर को दिए थे। उसने ही उसको इस ट्रक के नीेचे बांध दिया था। यह शख्श करीब 22 घंटे तक इस ट्रक के नीचे ऐसे ही लटका रहा।

अन्य अंतरराष्ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.