दुनिया

  • पहली नजर के प्यार में ज्यादा यकीन करते हैं 35 पार के लोग

            
    Age increases belief in love at first sightUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 06:27 PM (IST)

    लंदन। अगर आप प्यार में पड़ना चाहते हैं और आपकी उम्र 35 से कम है तो पहले 35 के होने का इंतजार कीजिए। ऐसा इसलिए क्योंकि जवान लोगों की तुलना में मध्यम उम्र के लोग पहली नजर के प्यार में 46 फीसदी ज्यादा यकीन रखते हैं। एक अमेरिकी सर्वे में यह सामने आया है ... और पढ़ें »

  • बगदाद में बम विस्फोट, 22 मरे

            
    Iraq: Death toll from Baghdad attack rises to 22Updated on: Wed, 23 Jul 2014 05:34 PM (IST)

    बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में कार बम विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और 45 से अधिक घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार एक आत्मघाती हमलावर ने शिया बहुल जिले काधमिया के चेकप्वाइंट पर खुद को उड़ा लिया। जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ'... और पढ़ें »

  • नया निगरानी उपग्रह छोड़ेगी अमेरिकी वायुसेना

            
    US Air Force to launch new surveillance satellitesUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 05:34 PM (IST)

    वाशिंगटन। अमेरिका की वायुसेना नए निगरानी उपग्रह प्रक्षेपित करेगी, जो अमेरिकी अंतरिक्ष यानों के संभावित खतरे का मुकाबला करने में मददगार होंगे। वायुसेना दो उपग्रहों को पहली बार काफी उंचाई पर भेज रही है। यह उस कार्यक्रम का हिस्सा है, जिसे कुछ महीने पहल... और पढ़ें »

  • दक्षिण कोरिया में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

            
    Mahatma's bust unveiled in South Korean cityUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 04:34 PM (IST)

    सियोल। दक्षिण कोरिया के बुसान शहर में पहली बार महात्मा गांधी की कांस्य प्रतिमा का लोकार्पण किया गया है। इसे भारत और दक्षिण कोरिया के लोगों के बीच बढ़ती नजदीकियों का प्रतीत बताया गया है। भारतीय दूतावास के अनुसार, बुसान के नए मेयर सूह ह्येंग सू ने सोम... और पढ़ें »

  • सौरमंडल के बाहर मिला सबसे सुस्त ग्रह

            
    The most lazy planet found near solar systemUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 02:43 PM (IST)

    वाशिंगटन। खगोलविदों ने ब्रह्मांड में एक ऐसे एक्सोप्लेनेट की खोज की है जो अब तक का सबसे सुस्त ग्रह है। ये नया ग्रह अपने तारे की 704 दिन में एक परिक्रमा पूरी करता है। यह अब तक ज्ञात किसी एक्सोप्लेनेट का सबसे बड़ा परिक्रमा वर्ष है। खगोलविदों ने इस नए ग्... और पढ़ें »

  • गाजा पर हवाई हमले से विमानन कंपनियों ने रद्द की इजरायल की यात्रा

            
    Airlines cancel flights to Israel over Gaza rocket threatUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 01:44 PM (IST)

    गाजा/जेरुसलम। पिछले 16 दिनों से फलस्तीन और इजरायल के बीच चल रहे संघर्ष के बाद कुछ अंतरराष्ट्रीय विमानन कंपनियों ने इजरायल की अपनी उड़ानों को अनिश्चित काल के लिए रोक दिया है। गाजा पंट्टी पर हो रहे हवाई हमलों को रोकने में असफल रहे उच्चस्तरीय प्रयासों क... और पढ़ें »

  • मोदी की अमेरिका यात्रा के विरोध में ऑनलाइन अभियान

            
    Indian American community divided over PM Modi's visit to USUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 01:44 PM (IST)

    वाशिंगटन। अमेरिका के एक सिख अधिकार समूह ने नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा को रोकने के विरोध में ऑनलाइन अभियान शुरू किया है। इससे पहले सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के खिलाफ ऑनलाइन अभियान चलाने वाले समूह का कहना है कि ओबामा को 2002 में गुजरात में साम्प्... और पढ़ें »

  • सुरक्षा जांच के लिए अमेरिकी विदेश मंत्री को भी देनी पड़ी तलाशी

            
    american foreign minister john kerry had to check for security purpose in egyptUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 11:02 AM (IST)

    काहिरा। सुरक्षा जांच के नाम पर लोगों को कतार में खड़ा कराने वाले अमेरिका को भी उसी स्थिति से गुजरना पड़ा है। जी हां, पूरी दुनिया पर अपने रसूख और रुतबे का लोहा मनवाने वाले अमेरिका को मिस्त्र की राजधानी काहिरा में उस वक्त इस स्थिति का सामना करना पड़ा, जब ... और पढ़ें »

  • गाजा में हमला जारी, अब तक 600 से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत

            
    ?Israel kept up attacks on Gaza, Over 600 deathsUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 09:49 AM (IST)

    जेरुसलम। इजराइल की ओर से ऑपरेशन प्रोएक्टिव एज के तहत गाजा पट्टी पर दो सप्ताह से जारी हमले के कारण 600 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं और 3,720 अन्य घायल हुए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केद्रा... और पढ़ें »

  • रूस को युद्धपोत बेचने से पीछे नहीं हटेगा फ्रंास

            
    Amid sanctions, France in warship sale to RussiaUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 07:17 AM (IST)

    पेरिस। फ्रांस ने कहा है कि रूस के साथ हुए समझौते के तहत वह उसे समय पर युद्धपोत देगा। ब्रिटेन और अमेरिका उसके इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं। यूरोपीय परिषद की बैठक के मौके पर यूक्रेन के मुद्दे पर रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों से अलग फ्रांस के राष्ट्रपति ... और पढ़ें »

  • इजराइली हवाई हमले में अब तक 583 की मौत

            
    583 Palestinians, 27 IDF soldiers killedUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 07:16 AM (IST)

    गाजा/येरुसलम। गाजा पट्टी पर मंगलवार को भी जारी इजराइल के हवाई हमले में 7 की मौत हो गई। बीते पंद्रह दिनों से जारी संघर्ष के दौरान अब तक कुल 583 मौतें हो चुकी है। जबकि 27 इजराइली सैनिक भी अपनी जान गवां चुके है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय मंच से गाजा पट्टी म... और पढ़ें »

  • ब्रिटिश एंपायर गेम्स से कॉमनवेल्थ गेम्स तक

            
    from british empire to commonwealth gamesUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 07:16 AM (IST)

    नई दिल्ली। स्कॉटलैंड का शहर ग्लास्गो 20वें कॉमनवेल्थ गेम्स की मेजबानी करने को तैयार है। ब्रिटिश उपनिवेशों के बीच खेले जाने वाले इन खेलों ने 84 साल के इतिहास में लंबा सफर तय किया है। 1930 से लेकर 1950 तक कॉमनवेल्थ गेम्स को ब्रिटिश एंपायर गेम्स के तौर ... और पढ़ें »

  • 20वें कॉमनवेल्थ गेम्स का उद्घाटन आज, गुड लक इंडिया

            
    PM wishes success to Indian contingent for CWG GamesUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 07:14 AM (IST)

    नई दिल्ली। भ्रष्टाचार और लेट लतीफी वाले दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों के बाद बुधवार से स्कॉटलैंड में 20वें कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू हो रहे हैं। इस बार चर्चा स्टेडियम और सुविधाओं की नहीं, बल्कि छह ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसैन बोल्ट की हो रही है, जिन्होंने पिछ... और पढ़ें »

  • चीन में दांव पर मेकडोनाल्ड, केएफसी की प्रतिष्ठा

            
    Starbucks chicken products off shelves in ChinaUpdated on: Wed, 23 Jul 2014 07:14 AM (IST)

    बीजिंग। चीन में ग्लोबल फास्ट फूड चेन मेकडोनाल्ड [मेकडी], केएफसी, स्टारबक्स और पिज्जा हट जैसी कंपनियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। मेकडी और केएफसी को आपूर्ति करने वाली एक कंपनी पर सड़ा हुआ मांस बेचने के आरोप लगने के बाद अधिकारियों ने सभी फास्ट फूड चेन के ... और पढ़ें »

  • गाजा पंट्टी में थम नहीं रहा खूनी खेल

            
    Israel Is Facing Difficult Choice in Gaza ConflictUpdated on: Tue, 22 Jul 2014 10:43 PM (IST)

    गाजा। आतंकी संगठन हमास के शासन वाले गाजा पट्टी में इजरायली सेना के हमले जारी हैं। हमास की ओर से भी झुकने के कोई संकेत नहीं हैं और वह इजरायली इलाकों में रॉकेट हमले जारी रखे है। दोनों ओर से खेले जा रहे इस खूनी खेल में अब तक 604 फलस्तीनी और 29 इजरायली अ... और पढ़ें »

स्थानीय

    जागरण RSS

    राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
    दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
    बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
    खेलRssgoogle plusyahoo ad
    चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
    जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें

    यह भी देखें