Move to Jagran APP

फाइनल में जोकोविच और फेडरर के बीच होगा रोमांचक मुकाबला

पुरुषों के सिंगल्स में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक जब छह बार के चैंपियन रोजर फेडरर के खिलाफ फाइनल खेलने उतरेंगे तो उनकी निगाह इतिहास रचने पर होंगी।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2015 08:05 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2015 08:09 PM (IST)
फाइनल में जोकोविच और फेडरर के बीच होगा रोमांचक मुकाबला

सिनसिनाटी। पुरुषों के सिंगल्स में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक जब छह बार के चैंपियन रोजर फेडरर के खिलाफ फाइनल खेलने उतरेंगे तो उनकी निगाह इतिहास रचने पर होंगी।

loksabha election banner

जोकोविक यहां चार बार फाइनल में हार चुके हैं और वह इस बार फाइनल का मिथक तोड़ने के लिए भी कोर्ट पर उतरेंगे। यह दोनों 41वीं बार आमने- सामने होंगे। जोकोविक ने सेमीफाइनल में यूक्रेन के क्वालीफायर एलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव को 4-6, 7-6, 6-2 से, जबकि दूसरे वरीय फेडरर ने तीसरे वरीय एंडी मरे को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 से हराया। जोकोविक अगर खिताब जीतते हैं तो वह सभी नौ एटीपी एलीट मास्टर्स खिताब जीतने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

- सेरेना के सामने हालेप:

महिलाओं का सिंगल्स खिताबी मुकाबला अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच खेला जाएगा। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना ने यूक्रेन की 14वीं वरीय इलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-3 से, जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप ने सर्बिया की येलेना यांकोविक को 6-1, 6-2 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.