Move to Jagran APP

चैपियंस लीग सेमीफाइनल में बायर्न को चमत्कार की उम्मीद

बायर्न म्युनिख के मैनेजर पेप गार्डियोला ने उम्मीद जताई है कि संकट से घिरी उनकी टीम चैंपियंस लीग के दूसरे चरण के सेमीफाइनल में आज असंभव से दिखने वाले मैच में बार्सिलोना को हर हाल में रोकने में सफल होगी। वहीं, बार्सिलोना की टीम आठवीं बार इस लीग के फाइनल

By ShivamEdited By: Published: Tue, 12 May 2015 01:57 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2015 02:01 AM (IST)
चैपियंस लीग सेमीफाइनल में बायर्न को चमत्कार की उम्मीद

म्युनिख। बायर्न म्युनिख के मैनेजर पेप गार्डियोला ने उम्मीद जताई है कि संकट से घिरी उनकी टीम चैंपियंस लीग के दूसरे चरण के सेमीफाइनल में आज असंभव से दिखने वाले मैच में बार्सिलोना को हर हाल में रोकने में सफल होगी। वहीं, बार्सिलोना की टीम आठवीं बार इस लीग के फाइनल में जगह बनाने के लिए मैदान पर उतरेगी।

loksabha election banner

पिछले बुधवार को सेमीफाइनल के पहले चरण में केंप नाउ में 0-3 के अंतर से बुरी तरह हारने के बाद एनियांज एरेना में बायर्न को किसी चमत्कार की उम्मीद है। किसी भी यूरोपियन सेमीफाइनल में किसी टीम को तीन गोल से शिकस्त का सामना नहीं करना पड़ा है।

बायर्न के फॉरवर्ड खिलाड़ी थॉमस मूलर ने कहा कि वे सभी जानते हैं कि बार्सिलोना को रोकना बहुत कठिन है, लेकिन वह हथियार नहीं डालेंगे। उन्हें पूरा विश्वास है टीम ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में जरूर सफल होगी। जर्मनी के कप्तान बस्टियन श्वेनस्टीगर ने कहा था कि फुटबॉल में कई बार अविश्वसनीय घटना घट जाती है। हमें उम्मीद है कि हम ऐसा ही कुछ करने में जरूर सफल होंगे।

हालांकि पिछले चार मैच हारने से बायर्न के खिलाडि़यों का आत्मविश्वास जरूर डगमगा गया है। बायर्न ने 15 दिन पहले 25वीं बार जर्मन लीग खिताब जीता था। उसके बाद उसे लगातार शिकस्त का सामना करना पड़ा। पिछले शनिवार को बायर्न को घर में ही ऑग्सबर्ग से 0-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

दूसरी और बार्सिलोना की टीम पूरी तरह लय में है और उसने पिछले चार मैचों में दमदार खेल दिखाते हुए 19 गोल दागे हैं।

- एटलेटिको ने चैंपियंस लीग में अपना स्थान किया सुरक्षित

मैड्रिड। एटलेटिको मैड्रिड ने स्पेनिश फुटबॉल लीग (ला लीगा) में लेवांटे के साथ 2-2 से ड्रॉ खेलने के साथ ही चैंपियंस लीग फुटबॉल के अगले सत्र के लिए अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया। वहीं, सेविला ने केल्टा विगो के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला।

ड्रॉ से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। इससे यूरोपा लीग चैंपियन एटलेटिको के सात अंक हो गए हैं, जबकि अभी दो मैच शेष हैं। अंतिम दो मैचों से एटलेटिको को तीन अंकों की जरूरत है। उसे बार्सिलोना से घरेलू मैदान पर, जबकि ग्रेनाडा में वेलेंसिया से खेलना है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आइपीएल से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.