Move to Jagran APP

89 वेबसाइट पर खोजा...कैसे करें आत्महत्या और 13वीं मंजिल से कूद गई

आत्महत्या का एक ऐसा केस जिसे पढ़कर आपके गोश उड़ जाएंगे...भला ऐसा कौन सा इंसान होगा जो आत्महत्या करने से पहले रिसर्च करेगा...यकीन नहीं होता ना..पढ़ें इस स्टोरी को।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 02:25 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 03:26 PM (IST)
89 वेबसाइट पर खोजा...कैसे करें आत्महत्या और 13वीं मंजिल से कूद गई

लगभग एक साल पहले बैंगलोर की एक फैशन डिजायनर ईशा हांडा ने 13वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। ये अपने आप में एक अनोखा केस था क्योंकि हर किसी के पास आत्महत्या करने की वजह होती है...किसी ना किसी परेशानी में घिरा शख्स ही आत्महत्या करने पर मजबूर होता है लेकिन इस केस में एक अलग ही एंगल निकलकर सामने आया।

loksabha election banner

ईशा ने आत्महत्या करने से पहले 48 घंटे तक रिसर्च की थी कि कैसे आत्महत्या कर सकते हैं मतलब कि वो आत्महत्या करने के तरीके ढूंढ रही थी। जिसमें कूदकर जान देने, जहर खाना, ज्यादा मात्रा में नींद की गोली खाना, फांसी लगाना, डूबकर मरना, करंट लगाना, दम घोंटना, और छत से कूद कर मरना जैसे तरीके शामिल थे। ईशा ने गूगल पर इन सभी तरीकों सर्च किया था।

फैशन डिजाइनर ईशा के फोन सर्च के आधार पर जानकारी मिली है कि उसने गूगल में सर्च कर आत्महत्या का करने तरीका पता किया था।

पढ़ें- अगर आपके पास है 1 रुपये का नोट तो आप बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे?

उसने गूगल में पहले ये सर्च किया कि आत्महत्या कैसे करते हैं और फिर आत्महत्या का सबसे अच्छा तरीका क्या है यह भी सर्च किया था। इसके बाद जब उसे आत्महत्या करने सही तरीका पता चल गया तो उसने आत्महत्या करने की जगह की रेकी की और फिर उसके अगले दिन एक बिल्डिंग की 13वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली ‌थी।

जांच में यह भी पता चला है कि ईशा ने इन सभी तरीकों से सुसाइड करने के बाद किस तरीके में जिंदा रहने के चांस कितने रहते हैं यह भी जानकारी हासिल की थी। ईशा को जो तरीका आत्महत्या का पसंद आया उसके लिए टैक्सी लेकर एक इलाके में गई और इसके बाद फिर उसने पूरी तैयारी के साथ आत्महत्या की कर ली। हालांकि मामले में पुलिस को अभी तक आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है।

पढ़ें- इंसानियत अभी जिंदा है: वेटर को मिली 500 डॉलर की टिप, वजह जानकर भावुक हो जाएंगे

गूगल के जरिए आत्महत्या करने का सबसे सही तरीका जानने के बाद ईशा ने रव‌िवार को करीब चार बजे शाम को एक टैक्सी बुलाई और फिर अपनी फ्लैटमेट से कहा कि वह व्यक्तिगत काम से कहीं जा रही है और फिर वह टैक्सी में बैठकर सूरजपुर रोड में ऊंची बिल्डिंग ढूंढ़ने निकल पड़ी।

ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग और उसकी पे स्लिप के जरिए पुलिस को जानकारी मिली है ईशा ने जिस बिल्डिंग से कूदकर जान दी उससे पहले उसने दो और बिल्डिंग पर चढ़ी थी लेकिन वो बिल्डिंग उसे कम ऊंची लग रही थीं तो उसने फिर तीसरी बिल्डिंग पर चढ़ी जो 13 मंजिल की थी।

बताया ता जा रहा है कि इन तीनों इमारतों को हर तरह से देखने में उसने करीब साढ़े तीन घंटे लगाया और फिर अंत में करीब 8:30 बजे शाम को शोभा क्लासिक नामकी ‌बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.