Move to Jagran APP

पांचवीं में पढ़ने वाले एक बच्चे ने अपनी कॉपी में कुछ ऐसा लिखा कि बड़े-बड़े लोग हो गए इमोशनल

इसी महीने की बीती 8 तारीख को हम सबने ‘मदर्स डे़’ के मौके पर अपनी मां को याद किया। पर सच कहें तो मां को याद करने की कोई तारीख नहीं होती...

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Tue, 24 May 2016 11:37 AM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 12:24 PM (IST)
पांचवीं में पढ़ने वाले एक बच्चे ने अपनी कॉपी में कुछ ऐसा लिखा कि बड़े-बड़े लोग हो गए इमोशनल

हमारी छोटी सी जिंदगी में सबसे प्यारी चीज क्या होती है...मां...एक ऐसा शब्द जिसको बयां करना बेहद मुश्किल है। एक बच्चे के लिए मां से प्यारा और कुछ नहीं होता है इस दुनिया में...मां अनमोल है उसका कोई मोल नहीं है। आप सोच रहे होंगे कि आज मदर्स डे है नहीं तो फिर मां के बारे में इतनी क्यों बात हो रही है?

loksabha election banner

दरअसल मामला ही ऐसा है कि जिसे सुनकर और पढ़कर कोई भी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं कर पाएगा। मिस्र के सिनाई में पांचवीं में पढ़ने वाले ‘ओसामा अहमद सन्नाद’ ने परीक्षा में मां के बारे में पूछे गए सवाल के बारे में लिखा “मेरी मां मर गई, और उसके साथ सबकुछ खत्म हो गया।”

जब उसके टीचर ने कॉपी चेक करने के दौरान यह पढ़ा, तो उसकी कॉपी की तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। थोड़ी ही देर में यह स्टोरी वायरल हो गई। लोग हम्माद की मदद को आगे आने लगे।

पढ़ें- वह रोज भूल जाता है क्या हुआ था बीते दिन...

मिस्र में सुन्नी मुसलमानों की सबसे बड़ी संस्था “अल-अजहर” के मुख्य इमाम ने 11 साल के हम्माद की पढ़ाई का खर्च उठाने की बात कही है। साथ ही वहां के प्रांतीय गवर्नर ने उसे काहिरा के पर्यटन स्थलों की यात्रा कराने की भी पेशकश की है।

पढ़ें- मौत भी न कर सकी जुदा, पत्नी का हाथ पकड़कर पति ने कहा 'अलविदा'

यह बिलकुल सच है, चाहे मिस्र का हम्माद हो या फिर किसी देश का कोेई भी शख्स हो...हर बच्चे के लिए उसके जीवन में मां की अहमियत एक जैसी ही होती है। तभी तो लिखा गया है,

स्कूल का वो बस्ता मुझे फिर से थमा दे मां, तेरे बिन ये सफर बड़ा मुश्किल लगता है।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.