Move to Jagran APP

कन्हैया ने लगाया विमान में हमला किए जाने का आरोप

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर हुए हमले पर मुंबई पुलिस ने एक बयान जारी किया है।

By kishor joshiEdited By: Published: Sun, 24 Apr 2016 11:39 AM (IST)Updated: Sun, 24 Apr 2016 10:27 PM (IST)
कन्हैया ने लगाया विमान में हमला किए जाने का आरोप

मुंबई, प्रेट्र। जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने रविवार को कहा कि मुंबई से पुणे जाने वाले एक विमान में एक सहयात्री ने उनका गला दबाने की कोशिश की। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है, जिसकी पहचान मानस ज्योति डेका के तौर पर हुई है।

loksabha election banner

मुंबई पुलिस ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। महाराष्ट्र सरकार ने मामले की जांच का आदेश दिया है। हालांकि, डेका ने कन्हैया के आरोपों को सस्ती लोकप्रियता पाने का हथकंडा करार दिया है।

देवेन भारती ने कहा कि कन्हैया के मित्र ने जो भी आरोप लगाए हैं वो जांच में सही नहीं पाए गए हैं।

वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर हमला किया है। उन्होंने कन्हैया कुमार को देशद्रोही कहने को गलत बताया है साथ ही कहा है कि कन्हैया कुमार को गलत तरीके से देशद्रोही करार दिया है, केन्द्र को युवाओं का ध्यान रखना चाहिए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में कन्हैया को सुरक्षा का हवाला देते हुए विमान से उतारा गया और सड़क मार्ग से पुणे ले जाया गया। जेएनयू परिसर में एक आयोजन को लेकर राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के बाद सुर्खियों में आए कन्हैया ने रविवार सुबह एक ट्वीट में कहा, 'एक बार फिर.. इस बार विमान के अंदर एक व्यक्ति ने मेरा गला दबाने की कोशिश की।

एक अन्य ट्वीट में कन्हैया ने आरोप लगाया, 'घटना के बाद जेट एयरवेज के स्टाफ ने मुझ पर हमला करने की कोशिश करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने से मना कर दिया।

इस बीच, जेट एयरवेज ने एक बयान में कहा कि मुंबई से पुणे जाने वाले विमान में से कुछ अतिथियों को परिचालन सुरक्षा की खातिर उतारा गया है। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे लिए अतिथियों और चालक दल की सुरक्षा हमेशा से पहली प्राथमिकता रही है।

सरकार ने खारिज किए आरोप
महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री राम शिंदे ने कन्हैया के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि यह प्रदेश की सरकार को बदनाम करने का प्रयास है। शिंदे ने कहा कि अपनी सीट पर जाते समय कन्हैया की अपने सहयात्री से लड़ाई हो गई। वह व्यक्ति जेएनयू छात्र नेता को जानता तक नहीं था। उसने भी कन्हैया पर अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। इसके बावजूद पुलिस को विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.