Move to Jagran APP

चिदंबरम को नहीं समझ आई सचिव की अंग्रेजी, कर दिया अपमान

वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर शहरी विकास मंत्रालय के सचिव स्तर के नौकरशाह ने दु‌र्व्यवहार का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। इस बीच, स्वास्थ्य सचिव के तबादले पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। शहरी विकास मंत्री कमलनाथ के मार्फत भेजी गई शिकायत में सचिव सुधीर कृ

By Edited By: Published: Thu, 13 Feb 2014 12:59 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2014 11:44 AM (IST)
चिदंबरम को नहीं समझ आई सचिव की अंग्रेजी, कर दिया अपमान

नई दिल्ली। वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर शहरी विकास मंत्रालय के सचिव स्तर के नौकरशाह ने दु‌र्व्यवहार का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। इस बीच, स्वास्थ्य सचिव के तबादले पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

loksabha election banner

शहरी विकास मंत्री कमलनाथ के मार्फत भेजी गई शिकायत में सचिव सुधीर कृष्णा ने कहा है कि एक बैठक के दौरान चिदंबरम ने उनके साथ बदसुलूकी की। कृष्णा के मुताबिक, चिदंबरम ने उसने कहा, मुझे आपकी अंग्रेजी समझ में नहीं आ रही, आप हिंदी में बोलें। उनके अधिकारी अंग्रेजी में अनुवाद कर उन्हें बता देंगे। उन्होंने बताया कि चिदंबरम ने यही बात बार-बार दोहराई। उनका लहजा बदसुलूकी वाला था। इस संबंध में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि सचिव और उनके बीच बातचीत पर वह चर्चा नहीं करते। यह बैठक जवाहर लाल नेहरू शहरी नवीनीकरण मिशन परियोजना में केंद्रीय मदद जारी करने पर चर्चा को लेकर बुलाई गई थी। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव केशव देसीराजू का तबादला उपभोक्ता कार्य मंत्रालय में कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक उत्तराखंड कैडर के 1978 बैच के आइएएस अधिकारी देसीराजू से स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद खुश नहीं थे। इस संबंध में पूछे जाने पर आजाद ने बताया कि अधिकारियों और मंत्रियों का कार्यभार नियमित रूप से बदलता रहता है। देसीराजू 2010 में अतिरिक्त सचिव के रूप में स्वास्थ्य मंत्रालय में आए थे। उन्हें पिछले साल सचिव पद पर प्रोन्नत किया गया था।

पढ़ें: हार्वर्ड जाने से ही नहीं मिलता ज्ञान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.