Move to Jagran APP

रेल बजट से पहले शुरू हो जाएगी वैष्णों देवी के लिए ट्रेन सेवा

कई समय सीमा टल जाने के बाद रेलव ने कटरा के लिए रेल सेवा शुरू करने को लेकर रेलवे सुरक्षा आयुक्त [सीआरएस] से आवश्यक सुरक्षा मंजूरी हासिल कर ली है। इसके बाद माता वैष्णो देवी बेस कैंप 'कटरा' के लिए रेल सेवा, 2014-15 रेल बजट से पहले शुरू हो जाएगी। बताया गया है कि इस महीने के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल मंत्री सदा

By Edited By: Published: Sun, 22 Jun 2014 11:09 AM (IST)Updated: Mon, 23 Jun 2014 09:06 AM (IST)

नई दिल्ली। कई समय सीमा टल जाने के बाद रेलव ने कटरा के लिए रेल सेवा शुरू करने को लेकर रेलवे सुरक्षा आयुक्त [सीआरएस] से आवश्यक सुरक्षा मंजूरी हासिल कर ली है। इसके बाद माता वैष्णो देवी बेस कैंप 'कटरा' के लिए रेल सेवा, 2014-15 रेल बजट से पहले शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

बताया गया है कि इस महीने के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल मंत्री सदानंद गौड़ा के साथ 25 किलोमीटर लंबी उधमपुर-कटरा रेल खंड का उद्घाटन करेंगे। इस रेल खंड के निर्माण पर 1050 करोड़ रुपये का खर्च आया है।

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीआरएस ने सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठाए थे। उन मसलों को सुलझाने के बाद इसी महीने आवश्यक मंजूरी हासिल कर ली गई। अभी इस मार्ग पर रेल सेवा शुरू करने के लिए तारीख तय नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि यह काम रेल बजट से पहले शुरू हो जाएगा। उद्घाटन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

राजग सरकार 9 जुलाई को रेल बजट पेश करने जा रही है। सीआरएस मंजूरी हासिल करने के बाद उधमपुर-कटरा मार्ग पर ट्रायल भी किया जा चुका है।

पढ़ें: जेटली बोले, गौड़ा ने दिखाया साहस जो खड़गे नहीं दिखा सके


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.