Move to Jagran APP

शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया कर्मचारी को मारी चप्पल, FIR दर्ज

गायकवाड़ ने बताया, 'उसने कहा कि यह सांसद कौन है और कहा कि वह मोदी से शिकायत करेगा। इसलिए मैंने उसे थप्पड़ मारा।

By Suchi SinhaEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 02:17 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 08:21 PM (IST)
शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया कर्मचारी को मारी चप्पल, FIR दर्ज
शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया कर्मचारी को मारी चप्पल, FIR दर्ज

मुंबई, आइएएनएस/प्रेट्र। ओपन बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद इकॉनमी क्लास में बिठाए जाने से नाराज शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के एक 60 वर्षीय अधिकारी को अपने सैंडल से जमकर पीटा और उसकी शर्ट भी फाड़ दी। इसके बाद एयर इंडिया ने सांसद के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी और मामले की जांच के लिए एक समिति भी गठित कर दी।

loksabha election banner

इस घटना के बाद एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने कहा अपने कर्मचारियों से कहा कि अगर यात्रा के दौरान कोई भी यात्री दुर्व्यवहार करता है तो इसकी जानकारी मुझे दें।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुणे से आई एयर इंडिया की फ्लाइट एआइ-852 सुबह करीब 10.30 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी। लेकिन, महाराष्ट्र की उस्मानाबाद लोकसभा सीट से सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने विमान से उतरने से इन्कार कर दिया। इस वजह से अन्य यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। इसके बाद एयर इंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी मैनेजर शिवकुमार शिवसेना सांसद के पास पहुंचे और उन्हें समझाने की कोशिश की। लेकिन, गायकवाड़ भड़क गए और उन्होंने अपना सैंडल उतारकर उन्हें पीटना शुरू कर दिया।

गायकवाड़ ने बताया, 'उसने कहा कि यह सांसद कौन है और कहा कि वह मोदी से शिकायत करेगा। इसलिए मैंने उसे थप्पड़ मारा। मैंने अपने सैंडल से उसे 25 बार मारा। मैं शिवसेना का सदस्य हूं, भाजपा का नहीं जो इस तरह की बदतमीजी बर्दाश्त कर लूंगा। मैं माफी भी नहीं मांगूंगा।'

उन्होंने यह भी कहा कि वह इस घटना की शिकायत लोकसभा स्पीकर से भी करेंगे। उधर, एयर इंडिया सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया की इस फ्लाइट का विमान पुराना है और इसमें सिर्फ इकॉनमी क्लास ही होता है। इसलिए सांसद को बिजनेस क्लास की सीट आवंटित नहीं की जा सकती थी।

लेकिन, गायकवाड़ ने सुबह 7.35 बजे इस विमान से ही यात्रा करने की जिद की थी। इस घटना के बाद से अपने अमर्यादित आचरण के कारण गायकवाड़ सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने लगे और कुछ लोगों ने उनकी पार्टी से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं, नागरिक विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने भी कहा कि इस तरह की घटना की निंदा की जानी चाहिए, कोई भी इसका समर्थन नहीं कर सकता। अगर सांसद को कोई समस्या थी तो उन्हें एयरलाइन में लिखित शिकायत दर्ज करानी चाहिए थी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने तो गायकवाड़ को संसद से बर्खास्त किए जाने की मांग कर दी है। जबकि शिवसेना ने कहा कि वह अपने सांसद की इस हरकत की कतई अनदेखी नहीं करेगी, लेकिन साथ ही यह जानना भी जरूरी है कि किस बात ने उन्हें अपना आपा खोने पर मजबूर किया। हालांकि, इस अमर्यादित आचरण के बाद गायकवाड़ सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने लगे और कुछ लोगों ने उनकी पार्टी से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

विवादों से रहा है पुराना नाता

रविंद्र गायकवाड़ का विवादों से पुराना नाता रहा है। 2014 में नई दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में परोसी गई चपाती की गुणवत्ता को लेकर उन्होंने रमजान के दौरान मुस्लिम कैटरर को जबर्दस्ती वह चपाती खिलाने का प्रयास किया था। उनके खिलाफ कई आपराधिक आरोप भी हैं। दिलचस्प यह है कि वह अप्रैल 2015 से संसद भवन सुरक्षा पर संयुक्त समिति के सदस्य हैं।

अहमदाबाद से लंदन जा रहे विमान से टकराया पक्षी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.