Move to Jagran APP

यूपी के हर जिले में यात्रा के सहारे दस्तक देगी शीला और बब्बर की टीम

कांग्रेस शीला दीक्षित और राज बब्बर की अगुवाई में बनी दो टीमों के सहारे यूपी के हर जिले में यात्रा कर दस्तक देगी। यह यात्रा 21 अगस्त से 9 अक्टूबर तक चलेगी।

By anand rajEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2016 08:27 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2016 10:03 PM (IST)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश की सियासी सरजमीं पर कांग्रेस की गंभीर मौजूदगी की फिजा बनाने में जुटी पार्टी ने अपनी चुनावी यात्रा का दूसरा चरण शुरू करने का ऐलान किया है। डेढ़ महीने से भी अधिक चलने वाली कांग्रेस की यह यात्रा 21 अगस्त से शुरू होकर 9 अक्टूबर तक चलेगी जिसमें प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी दस्तक देगी। इसके लिए पार्टी ने अपनी मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में नेताओं की दो अलग-अलग टीमें बनाई है।

कांग्रेस दूसरे चरण की अपनी इस चुनावी यात्रा में भी '27 साल, यूपी बेहाल' के अपने नारे को बुलंद करेगी। उत्तरप्रदेश के प्रभारी कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने यहां शीला दीक्षित, राजबब्बर और संजय सिंह के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में यात्रा के कार्यक्रमों का ऐलान किया। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन के मौके पर इस यात्रा को शुरू कर पार्टी नेहरू-गांधी परिवार से उत्तरप्रदेश के जुड़ाव की याद भी ताजा करने की कोशिश करेगी।

ये भी पढ़ेंः मुसलमानों को भाजपा से नहीं सपा से ज्यादा खतराः ओवैसी

शीला की अगुवाई में बनी यात्रा की पहली टीम में उनके साथ चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डा. संजय सिंह, श्रीप्रकाश जायसवाल, रीता बहुगुणा जोशी, जफर अली नकवी, भगवती प्रसाद चौधरी और अब्दुल मन्नान अंसारी रहेंगे। तो राजबब्बर यात्रा की दूसरी टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें प्रमोद तिवारी, सलमान खुर्शीद, पीएल पुनिया, राजाराम पाल, रामाश्रय प्रसाद, संतोष सिंह और लालचंद निषाद उनके साथ रहेंगे। गुलाम नबी बीच-बीच में दोनों टीमों की यात्रा में समयानुसार शामिल होंगे। ये दोनों टीमें प्रदेश के 33-33 जिलों की यात्रा करेंगी।

गुलाम नबी ने कहा कि पहले चरण में दिल्ली से कानपुर की यात्रा के दौरान 12 जिलों को कवर किया गया था। इस तरह दूसरे चरण की यात्रा में कांग्रेस सभी जिलों को कवर कर लेगी। उन्होंने कहा कि पहली यात्रा बेहद सफल रही थी और इसीलिए दूसरी यात्रा में हम हर जिले में पहुंचेगे। हम यूपी की जनता को एक मजबूत विकल्प के रुप में कांग्रेस के मौजूद रहने का संदेश देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आजाद ने दावा किया कि राहुल गांधी का लखनऊ का कार्यक्रम और सोनिया गांधी का वाराणसी रोड शो भी बेहद कामयाब रहा था। उन्होंने कहा कि वाराणसी में सोनिया के रोड शो को मिले भारी समर्थन की कीमत भी पार्टी को चुकानी पड़ी क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष की तबियत और ज्यादा बिगड़ गई। आजाद ने कहा कि इस यात्रा में कांग्रेस का मुख्य मकसद समाजवादी पार्टी, बसपा और भाजपा तीनों की जाति-धर्म में बांटने की राजनीति से यूपी को मुक्त कराने के लिए वहां की जनता को संदेश देना रहेगा।

शीला ने लिया किराए पर घर

यूपी में कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित ने लखनऊ में किराए का मकान ले लिया है। इसके साथ ही अब तय हो गया है कि अगले चुनाव तक शीला अपना अधिकांश समय उत्तरप्रदेश में ही बिताएंगी। लखनऊ में घर लेने के सवाल पर शीला ने कहा कि यह खरीदा नहीं है बल्कि किराए पर लिया है। उन्होंने कहा कि होटल में इतने लंबे समय तक रहने का खर्च नहीं उठा सकतीं। इसलिए एक छोटा फ्लैट लखनऊ में किराए पर लिया है।

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः दुुनिया की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.