Move to Jagran APP

सूट-बूट की सरकार के एक साल पूरे होने पर राहुल ने दी बधाई

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज केरल दौरे पर हैं। कोझिकोड में प्रदेश युनाव कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने इतने बेहतर आयोजन के लिए सबसे पहले युवा कांग्रेस को धन्यवाद दिया। उसके बाद अपने संबोधन में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने

By manoj yadavEdited By: Published: Tue, 26 May 2015 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 07:35 PM (IST)

कोझिकोड। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज केरल दौरे पर हैं। कोझिकोड में प्रदेश युनाव कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने इतने बेहतर आयोजन के लिए सबसे पहले युवा कांग्रेस को धन्यवाद दिया। उसके बाद अपने संबोधन में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर मैं इस सरकार को परिभाषित करूं तो मुझे यह सरकार केवल सूट-बूट की सरकार लगती है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि इस देश में हर किसी को सपना देखने का हक है। कांग्रेस इसमें ही विश्वास करती है।

loksabha election banner

राहुल ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि इस सरकार को परिभाषित करिए तो मैं कर दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है। कांग्रेस के कार्यकाल में किसानों के हितों की रक्षा होती थी। अभी तक किसी भी प्रधानमंत्री ने ऐसा नहीं किया था जो मोदी जी कर रहे हैं। इस देश के लोग अपने आपको अपमानित महसूस करते हैं कि जिस देश में लोग दिन रात मेहनत करके रोटी का इंतजाम करते हैं उस देश के प्रधानमंत्री दस लाख रुपये का सूट पहनते हैं। प्रधानमंत्री मोदी एक फैशन आइकॉन बनकर उभरे हैं। यह बहुत अच्छी बात है। परंतु वे दस लाख रुपये का सूट पहनकर टहलें यह अच्छा नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दुनिया भर के देशों अमेरिका, चीन, जापान, जर्मनी, फ्रांस और नेपाल सहित तमाम देशों की यात्रा पर जा चुके हैं, लेकिन क्या वे कभी किसी गरीब के घर भी गए हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि हम जो लैंड बिल लेकर आए थे, यह सरकार उसे चौपट कर देना चाहती है। कांग्रेस देश के गरीबों, मजदूरों और किसानों के हितों की रक्षा करती है और वर्तमान सरकार उन्हें देश से खदेड़ना चाहती है। मोदी सरकार जल्दबाजी में लैंड बिल लाना चाहती है। लेकिन हम देश के किसानों से हम गुजारिश करना चाहते हैं कि आप हमें जमीन देना हम आपको नौकरी देंगे। इस सरकार का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार यह है कि यह सरकार किसानों को बिना कुछ दिए ही उनकी जमीन ले रही है।

राहुल गांधी ने अंत में अपने संबोधन में कहा कि मैं इस सूट-बूट वाली सरकार के एक साल पूरे होने पर बधाई देता हूं।

पढ़ेंः किसानों तक अपनी बात पहुंचाने का एक प्रयास है 'किसान चैनल'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.