Move to Jagran APP

नेताओं ने जताया मुफ्ती के निधन पर शोक, जानें किसने क्या कहा...

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन हो गया है वो 79 साल के थे। गुरुवार सुबह करीब आठ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। सीने में दर्द के कारण उनका इलाज पिछले 24 दिसंबर से एम्स में चल रहा था। बीजेपी-पीडीपी गठबंधन वाली सरकार में वो जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2016 09:09 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2016 09:37 AM (IST)

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन हो गया है वो 79 साल के थे। गुरुवार सुबह करीब आठ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। सीने में दर्द के कारण उनका इलाज पिछले 24 दिसंबर से एम्स में चल रहा था। बीजेपी-पीडीपी गठबंधन वाली सरकार में वो जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बने थे।

loksabha election banner

उनके निधन पर राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री और राजनीति के कई बड़े नेताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन पर हार्दिक संवेदनाएं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर और भारत की राजनीति में जो योगदान दिया है उसको याद रखा जाएगा।

पीएम मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मुफ्ती साहब के जाने से देश के साथ साथ जम्मू-कश्मीर को गहरी क्षति हुई है जहां उनके अनुकरणीय नेतृत्व से लोगों के जीवन पर गहरा असर पड़ा। उन्होंने अपने नेतृत्व से राज्य की राजनीति में मरहम लगाने का काम किया। हम सभी उन्हें बहुत याद करेंगे।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मुफ्ती साहब के जाने से गहरा धक्का लगा है वो बहुत ही अच्छे राजनेता थे। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुफ्ती साहब के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

यह भी पढ़ें- राजनीति में दूरदृष्टि के लिए जाने जाते थे मुफ्ती

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन, एम्स में थे भर्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.