Move to Jagran APP

इस बार हटके होगा 15 अगस्त, PM ने अपने भाषण के लिए मांगे सुझाव

पीएम ने स्वतंत्रता दिवस पर आम लोगों से सुझाव मांगे हैं। जो बेहतर सुझाव होगा उसे वो खुद 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से पढ़ेंगे।

By Lalit RaiEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2016 11:32 AM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2016 12:17 PM (IST)
इस बार हटके होगा 15 अगस्त, PM ने अपने भाषण के लिए मांगे सुझाव

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस पर दिए जाने वाले भाषण के संबंध में पीएम मोदी ने आम लोगों से सुझाव मांगे हैं, ताकि वो उसे अपनी स्पीच में शामिल कर सकें। कुछ सुझावों को केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रालयों की साइट्स पर देखे भी जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस बार पीएम का स्वतंत्रता दिवस पर संबोधन कुछ अलग होगा।

loksabha election banner

ये पहला मौका नहीं है कि पीएम ने आम लोगों से सुझाव मांगे हों। वो इससे पहले भी आम लोगों से सुझाव मांगते रहे हैं। आम लोग माइ गवर्नमेंट ओपन फोरम, नरेंद्र मोदी साइट या मोबाइल एप्लीकेशन पर सुझाव दे सकते हैं। साइट पर बने आइकन पर क्लिक कर आप अपनी बात कह सकते हैं। जो अच्छे सुझाव होंगे उन्हें पीएम खुद आम लोगों के सामने रखेंगे। गौरतलब है कि पीएम तीसरी बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को समितियों को मिले निर्देश

इससे पहले भी पीएम ये कहते रहे हैं कि जनभागीदारी के बगैर कोई भी सरकार बेहतर काम नहीं कर सकती है। सरकारी तंत्र में पारदर्शिता लाने के लिए टेक्नॉलजी का बेहतर इस्तेमाल करना जरूरी है। उन्होंने कहा था कि मतभिन्नता को विरोध के तौर पर नहीं देखना चाहिए बल्कि समावेशी विकास के लिए विभिन्न सोच को एक साझे मंच पर लाने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.